सुल्तानपुर जिला मुख्यालय से सटे बंधुआ कला में 8 हजार लीटर शराब का गाढा रसायन पकड़े जाने के मामले में संगम लाल गिरोह पर एक साथ 6 मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में उनकी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया है. शेष आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

बीते दिनों छापामारी में पकड़ी गयी थी अवैध शराब:

वहीं पुलिस ने 41 ड्रम अल्कोहल और 36 ड्रम मिश्रित रसायन भी अपने कब्जे में कर लिया है. 13 पेटी अवैध शराब, ढक्कन, रैपर और होलोग्राम को पुलिस ने सील कर लिया है.

शराब के अवैध कारोबार कारोबार का भंडाफोड़ होने और इसके गिरोह पर अंकुश लगाने के लिए शायद पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की जा रही है.

गिरोह पर 6 मामलें दर्ज:

संगम लाल व उसके साथियों पर एक साथ 6 मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं . जिसमें अवैध कारोबार, ईसी एक्ट समेत अन्य मुकदमे शामिल है.

संगम लाल की पत्नी रेनू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. संगम लाल, उसके भाई रुपेश सहित उनके पार्टनर जवाहर जायसवाल और संतोष यादव को पुलिस तलाश कर रही है.

बता दें कि शुक्रवार की रात आबकारी पुलिस की संयुक्त टीम ने बंधुआ कला में छापेमारी की थी. जिसमें 8000 लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद की गई थी. यह शराब का गाढ़ा रसायन था. जिससे 35000 लीटर शराब तैयार की जानी थी.

पकड़ा गया था करोसीन और शराब बनाने का सामान:

थानाध्यक्ष कुड़वार श्याम सुंदर पांडेय ने बताया कि 41 ड्रम अल्कोहल, 36 ड्रम मिश्रित रसायन, जिससे डीजल व केरोसिन तैयार किया जाता है.

13 पेटी तैयार शराब, ढक्कन, रैपर और होलोग्राम आदि को सील करने की कार्रवाई की जा रही है. संगम लाल समेत अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इन पर 5 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, वहीं छठवां दर्ज किया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के दिशा निर्देश में इस अभियान को चलाया गया था. जिसमें सफलता हासिल कर ली गई है.

जिला आबकारी अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक से गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की जा रही है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें