समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अपने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में शिवपाल यादव लगातार अपने मोर्चे के संगठन का विस्तार कर रहे हैं और नेताओं को जिम्मेदारियां दे रहे हैं। शिवपाल यादव ने जहाँ पहले समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के प्रवक्ताओं को नियुक्त किया था जिसमें सपा के कई बड़े नेता भी शामिल थे। इसी क्रम अब शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा के उत्तर प्रदेश में मंडल प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है।

शिवपाल ने बनाये मंडल प्रभारी :

सेक्युलर मोर्चा के मंडल प्रभारियों का शिवपाल यादव ने ऐलान कर दिया है। इसमें आगरा मंडल में देवेंद्र गुप्ता, आजमगढ़ में राम दर्शन यादव, इलाहाबाद में प्रकाश राय, कानपुर में रघुराज सिंह शाक्य, गोरखपुर में एमपी यादव, फैजाबाद में प्रेम प्रकाश वर्मा, अलीगढ़ में रक्षपाल सिंह प्रभारी बनाये गए हैं।

इसके अलावा झांसी में विष्णुपाल सिंह, वाराणसी में देवेंद्र सिंह, लखनऊ में राम सिंह यादव, बस्ती में बाबू राम निषाद, बरेली में फरहत मियाँ, मिर्जापुर में जय सिंह और मेरठ में डा. त्यागी प्रभारी बनाये गए हैं।

secular morcha mandal in charge

प्रवक्ता भी हो चुके हैं घोषित :

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का मीडिया में पक्ष रखने के लिए प्रवक्ता बनाये हैं। इसमें समाजवादी सरकार के दो पूर्व मंत्रियों शारदा प्रताप शुक्ला व शादाब फातिमा का नाम भी शामिल है। शिवपाल ने प्रवक्ताओं की सूची जारी करते हुए कहा है कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ने मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया में पक्ष रखने के लिए अधिकृत सूची जारी कर दी है। उन्होंने शारदा प्रताप शुक्ला, सैयद शादाब फातिमा, दीपक मिश्र, नवाब अली अकबर, सुधीर सिंह, प्रो. दिलीप यादव, अभिषेक सिंह आशू, मोहम्मद फरहत रईस खान तथा अरविंद यादव को प्रवक्ता बनाया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें