राजधानी लखनऊ के विभिन्न इलाकों में हो रही लूट और चोरी की घटनाओं के रोकथाम के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा गठित की गई एंटी डकैती टीम व प्रभारी क्राइम ब्रांच टीम ने नाका थाना क्षेत्र से बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस की टीम ने दुर्गा पुरी मेट्रो स्टेशन के पास से शहर के विभिन्न इलाकों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले मध्यप्रदेश के गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि डकैतों के पास से लूट और चोरी के 15 मोबाइल, 16000 रुपये नगद व दो लोहे के राड बरामद हुए हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=9E-Q6m0JKBs&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/Anti-Dacoity-Cell-Arrested-Six-Dacoits-of-Madhya-Pradesh-1.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

एंटी डकैती सेल के प्रभारी फरीद अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वह लखनऊ आकर विभिन्न होटलों में ठहर जाते हैं और मौका देखकर योजना बनाकर रात्रि में सूनसान स्थानों पर आने जाने वाले यात्रियों को मारपीट कर उनका सामान व नकदी लूट लेते थे। दिन के समय रेलवे स्टेशन में बस अड्डे के आसपास लोगों का मोबाइल चोरी करते थे। वहीं कई इलाकों में विभिन्न प्रकार के तरीकों से टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते थे। लूटपाट और चोरी का सामान जब इकठ्ठा हो जाता था तो इसे लेकर मध्य प्रदेश चले जाते थे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मध्यप्रदेश के इन डकैतों की हुई गिरफ्तारी[/penci_blockquote]
➡सोनू सिसौदिया पुत्र नाजम सिंह सिसौदिया निवासी ग्राम कड़िया सासी, पोस्ट पिपल्या रसौटा राजगढ़ मध्यप्रदेश।
➡मोहित पुत्र महेंद्र सिंह निवासी 215 ग्राम कड़िया सासी, पोस्ट पिपल्या रसौटा राजगढ़ मध्यप्रदेश।
➡विनोद सिसौदिया पुत्र भोनी सिंह सिसौदिया निवासी 68 होली गेट के पास पचौर कड़िया सासी सोड़ा मध्यप्रदेश।
➡ऋतिक सिसौदिया पुत्र राजाराम सिसौदिया उर्फ सुभाष निवासी कड़िया पचौर राजगढ़ मध्यप्रदेश।
➡कारण पुत्र मुकेश सिसौदिया कड़िया सासी पचौर जिला राजगढ़ मध्यप्रदेश।
➡बाबू सिसौदिया पुत्र विक्रम सिंह कड़िया सासी पचौर जिला राजगढ़ मध्यप्रदेश।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इस पुलिस टीम ने पाई सफलता[/penci_blockquote]
क्राइम ब्रांच स्वाट टीम निरीक्षक ओमवीर सिंह चौहान, प्रभारी स्वाट टीम निरीक्षक विमलेश सिंह, कांस्टेबल स्वाट टीम अभिजीत कुमार, इंद्र प्रताप सिंह, आशीष यादव, अनिल कुमार और राजीव कुमार ने डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें