राजधानी लखनऊ के माल थाना क्षेत्र में एक मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। जब एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घरवालों ने मलबा हटाया और बच्चों को निकट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने एक मासूम बच्चे और एक किशोरी को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक किशोरी की हालत गंभीर देखते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जबकि घायल बच्ची का इलाज चल रहा है। गांव के लोगों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। बताया जा रहा है कि तीनों बच्चे के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]घटना से घरों में मचा कोहराम[/penci_blockquote]
पुलिस के मुताबिक, पतौना गांव के माजरा मुसरिहन खेड़ा गांव में रविवार की शाम करीब 7:00 बजे जगदीश का बेटा अर्पित (12), बेटी गोल्डी (14) रामस्वरूप की बेटी मौसमी (14) घर के बाहर बैठे पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान जगदीश के पक्के मकान का छज्जा अचानक गिरने से तीनों बच्चे मलबे में दब गए। शोर सुनकर दौड़े घरवालों ने आसपास के लोगों की मदद से तीनों बच्चों को मलबा हटाकर निकाला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने अर्पित और मौसमी को मृत घोषित कर दिया और गोल्डी की हालत नाजुक बताते हुए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। घटना से घरों में कोहराम मचा हुआ है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]आर्थिक स्थिति खराब देख मदद की सिफारिश[/penci_blockquote]
बताया जा रहा है कि जिस मकान का छज्जा गिरा वह महज 15 साल ही पुराना था। हादसे का पता चलने पर राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। ग्राम प्रधान गंगाराम गांव के श्रीराम यादव, बराती लाल, रामलखन, राम नाथ, रामप्रकाश और राजेश कुमार ने हादसे का ब्यौरा दर्ज कराते हुए जानकारी दी कि कक्षा दो का छात्र अर्पित और निजी स्कूल की छात्रा अपनी बहन गोल्डी व पड़ोस में रहने वाली मौसमी के साथ बैठकर पढ़ाई कर रहा था। अर्पित व गोल्डी के पिता जगदीश के पास 3 बीघा और मौसमी के पिता रामस्वरूप के पास डेढ़ बीघा जमीन है। दोनों परिवारों की आर्थिक दशा खराब बताते हुए मदद की सिफारिश की गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें