लोकसभा चुनाव आने के पहले नेताओं का पार्टी से इस्तीफ़ा देकर नया दल बनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसमें सबसे बड़ा नाम वर्तमान में शिवपाल सिंह यादव का है जिन्होंने सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है और यूपी की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी क्रम में शिवपाल सिंह यादव के बाद अब अखिलेश यादव के करीबी और पूर्वांचल के एक बड़े बाहुबली के जल्द ही नयी पार्टी के ऐलान करने की खबरें आ रही हैं।

राजा भैया बना सकते हैं नयी पार्टी :

यूपी के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं। चर्चाएँ हैं कि 30 नवंबर को अपने राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे होने पर वे लखनऊ में इसका आधिकारिक एलान कर सकते हैं। राजा भैया पहली बार साल 1993 में निर्दलीय विधायक बने थे। इसके बाद से ही उनके किसी न किसी पार्टी में शामिल होने को लेकर चर्चाएँ होती रही लेकिन उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाए रखने के लिए कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की लेकिन इसके बाद भी वे कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, रामप्रकाश गुप्ता, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे।

30 नवंबर को लखनऊ में भव्य समारोह :

बाहुबली विधायक राजा भैया के करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह का कहना है कि रघुराज प्रताप सिंह के 25 साल से लगातार निर्दलीय विधायक बने रहने पर 30 नवंबर को लखनऊ में एक समारोह का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि जनता की इच्छा पर वे कार्यक्रम में अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। खबरें हैं कि पार्टी बनाने के लिए रविवार से ही वे अपने समर्थकों के साथ चर्चा में जुटे हैं। मीडिया से बातचीत में रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि सही समय आने का इंतजार कीजिए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें