मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की रणभेरी बजते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनैतिक दलों ने भी अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए दूसरे दलों में सेंध लगाना शुरू कर दिया है जिससे ज्यादा से ज्यादा सीटें चुनाव में जीती जा सके। इसी क्रम में राज्य में कांग्रेस से गठबंधन टूटने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिसे सुनकर शायद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी यकीन नहीं होगा। अखिलेश के इस बयान के सामने आने के बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

अखिलेश ने दिया कांग्रेस नेताओं को ऑफर :

अपने मध्यप्रदेश दौरे पर पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के बागी नेताओं को सपा में शामिल होने का खुला न्यौता दे दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्हें कांग्रेस में टिकट नहीं मिल रहा है, वे समाजवादी पार्टी में आएं, उन्हें हम चुनाव लड़ने के लिए टिकट देंगे।

अपने दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के तहत छतरपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस में टिकट को लेकर मारामारी मची हुई है। ऐसे में मैं उन नेताओं से कह रहा हूं जिन्हें टिकट चाहिए, वे सपा में शामिल हों। हमारी पार्टी उन्हें टिकट देगी और विधानसभा चुनाव में मौका देगी।

कांग्रेस से गठबंधन से किया किनारा :

पिछले दिनों लखनऊ में अखिलेश यादव ने साफ कहा दिया था कि वह कांग्रेस का अब और इंतजार नहीं कर सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा था कि वह मध्‍य प्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से गठबंधन करेंगे। उन्‍होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है और जरूरत पड़ने पर बीएसपी से भी बात करेंगे। इसी के तहत मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। इसमें छह लोगों के नाम शामिल हैं। जल्द भी अन्य लोगों के नाम भी घोषित किये जायेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें