आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सभी नेताओं ने अपनी सक्रियता बढ़ानी शुरू कर दी है। तमाम पार्टियों के नेता अब जनता के बीच जाकर खुद का प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा कई नेताओं ने दल बदलने के लिए भी तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए बड़े नेताओं से बातचीत भी शुरू हो गयी है। कुछ ऐसी ही खबर इन दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से आ रही है जहाँ पर एक बाहुबली नेता ने पार्टी बदलने की पूरी तैयारी कर ली है सिर्फ आधिकारिक ऐलान होना बाकी रह गया है।

बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं धनंजय सिंह :

2009 के लोकसभा चुनावों में यूपी की जौनपुर संसदीय सीट से बसपा सांसद रहे धनंजय सिंह इन दिनों पार्टी से बाहर चल रहे हैं। यही कारण है कि वे वर्तमान में अपने लिए नया ठिकाना तलाश रहे हैं। सपा की सहयोगी निषाद पार्टी में रहते हुए उन्हें जौनपुर से लोकसभा का टिकट मिलना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में उन्होंने अब बीजेपी से संबंध साधना शुरू कर दिया है। चर्चा है कि पूर्वांचल के इस कद्दावर नेता ने दिल्ली में कई बड़े बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर बातचीत करना शुरू कर दिया है।

12 साल तक बुलंद रहे सितारे :

धनंजय सिंह ने 2002 में जौनपुर जिले की रारी विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़ा और निर्दलीय होकर भी सपा के श्रीराम यादव को बड़े अंतर से हरा दिया। इसके बाद 2007 में उन्होने सपा के लाल बहादुर यादव को पटखनी दी। 2009 में लोकसभा में बसपा ने धनंजय की राजनीतिक पहुँच को देखते हुए उन्हे जौनपुर से उम्मीदवार बनाया। इस चुनाव में भी धनंजय ने एक लाख से अधिक वोटों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया। इसके बाद उनकी विधान सभा में हुए उपचुनाव में धनंजय ने अपने पिता को बसपा से चुनाव लड़ाया और उन्हे भी जीत दिलाई। 2014 के बाद से भाजपा की आंधी ने उन्हे हैरानी में डाला है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें