उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला में रविवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब दिल्ली से बिहार जा रही डबल डेकर बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलट गई। बस पलटने से चीखपुकार मच गई। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस भीषण हादसे में करीब 70 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायल यात्रियों को निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस को कब्जे में ले लिया है। घायलों का उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया।

जानकारी के मुताबिक, घटना कन्नौज जिला के तालग्राम थाना क्षेत्र के अमोलर के निकट की है। यहां सुबह एक्सप्रेस-वे पर अमोलर के निकट डबल डेकर टूरिस्ट बस के ड्राइवर को अचानक झप्पी आ गई। जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से उसमें सवार 60 से 70 सवारियां चुटहिल हो गईं। बस के अंदर कुल 70 से 80 सवारियां बैठी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायलों को बस के बाहर निकाल कर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज तिर्वा भिजवाया। हादसे में छह-सात सवारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक बालिका का हाथ कटने से उसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। थाना तालग्राम के प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह ने बताया के घायलों को इलाज के लिए भेज दिया गया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ट्रक ने बस में मारी टक्कर, कई घायल[/penci_blockquote]
एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन से हटवाने के दौरान एक अन्य बस लखनऊ की ओर जा रही थी। जिसमें पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। अमोलर के निकट एक बस के ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। जिससे उसके पीछे आ रहा ट्रक बस से टकरा गया। जिससे आधा दर्जन सवारिया घायल हो गई। पुलिस ने इस घटना में भी घायलों को आनन-फानन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज तिर्वा के लिए भिजवाया। मौका लगते ही बस का ड्राइवर भाग गया। पुलिस ने ट्रक और उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें