समाजवादी पार्टी के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे का गठन कर यूपी की सभी लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। शिवपाल के इस ऐलान के बाद से सपा नेताओं ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर उनके मोर्चे को ज्वाइन करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अभी तक समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर चुके हैं। अब सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 40 साल से साथी रहे एक नेता ने भी शिवपाल यादव का समर्थन कर दिया है।

एक के बाद एक लग रहे झटके :

शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद एक के बाद एक समाजवादी पार्टी के नेता सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो रहे है। बरेली में पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव के मोर्चा ज्वाइन करने के बाद अब पुराने समजवादी नेता और मुलायम सिंह यादव के 40 साल पुराने साथी लल्लू यादव ने भी समाजवादी पार्टी को अलविदा कह कर शिवपाल यादव का दामन थाम लिया है। लल्लू यादव कई दिनों से सपा के जिला संगठन से नाराज थे जिसके चलते उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी का साथ छोड़ दिया। लल्लू यादव को वीरपाल और मोर्चा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह ने शामिल कराया।

सपा में नहीं मिलती इज्जत :

मोर्चा में शामिल होने के बाद लल्लू यादव ने कहा कि वो छात्र राजनीति से मुलायम सिंह यादव के साथ रहे है। वे जनता दल में संगठन मंत्री, फिर लोकदल और सपा के गठन के बाद से समाजवादी पार्टी में रहे है। उन्होंने सपा के जिला संगठन पर निशाना साधते हुए कहा कि आज समाजवादी पार्टी में पुराने नेताओं का कोई सम्मान नहीं है। बड़े नेताओं के बारे में अशोभनीय और अभद्र भाषा का प्रयोग कर उन्हें अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने दो-दो रूपये चंदा कर ये पार्टी बनाई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें