उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर समाजवादी पार्टी ने संगठन का विस्तार करने का फैसला किया है। यही कारण है कि पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के बीच समाजवादी पार्टी ने अपने 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इसके पहले शनिवार को भाजपा ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

सपा ने जारी की लिस्ट :

समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए संतोष सुमन को बीजापुर, बिमलेश दुबे को जगदलपुर और छबिंद्र वर्मा को दंतेवाड़ा से टिकट दिया है।

वहीँ दूसरे चरण के लिए नवीन गुप्ता को रायपुर वेस्ट, योगेंद्र भोई को बासना, जिबन सिंह यादव को अकलतारा, मुकेश लहारे को पामगढ़, अमरनाथ अग्रवाल को कोरबा और सुबेंद्र सिंह यादव को वैशालीनगर से टिकट दिया गया है। समाजवादी पार्टी को इस बार राज्य के विधानसभा चुनावों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

सबसे पहले छत्तीसगढ़ में होगा मतदान :

इस साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन सभी पांचों राज्यों में सबसे पहले मतदान छत्तीसगढ़ में होगा। यहां पर दो दौर में मतदान होगा। पहले चरण में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 12 नवंबर जबकि दूसरे फेज में 20 नवंबर को चुनाव होगा। छत्तीसगढ़ की सत्ता पर भाजपा 15 साल से काबिज है। डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री पद की कमान संभाले हुए हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती और पूर्व कांग्रेस नेता अजीत जोगी के बीच गठबंधन के ऐलान के बाद मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें