समाजवादी पार्टी इन दिनों लोक सभा चुनावों की तैयारियों में लगी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा संगठन को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने पर अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने झांसी में जिला कार्यालय बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए भगवंतपुरा में बीस हजार वर्गफीट जमीन खरीद ली गई है। साथ ही कार्यालय का मानचित्र तैयार कराया जा रहा है।

सपा के पास नहीं कार्यालय :

समाजवादी पार्टी का गठन 1992 को हुआ था। पार्टी के लगभग 25 साल होने के बाद भी झांसी जिले में सपा का कार्यालय नहीं है। पहली बार जब प्रदेश में सपा सरकार बनी थी तो इलाइट-सीपरी रोड पर पार्टी का कार्यालय खोला गया था जिसे राज्य सरकार ने आवंटित किया था लेकिन बाद में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर इस भवन का आवंटन निरस्त कर दिया गया था।

सपा की कार्यालयीय गतिविधियों का संचालन पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह के कचहरी चौराहे के पास स्थित आवास से किया जाता रहा था। वर्तमान में जिला कार्यालय जिलाध्यक्ष के स्वयं के दफ्तर में चल रहा है लेकिन अब पार्टी स्वयं का दफ्तर बनाने जा रही है। इसके लिए भगवंतपुरा में 20 हजार वर्गफीट जमीन पार्टी के नाम से ली गई है।

लोहिया ट्रस्ट भवन की होगी प्रतिकृति :

सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने बताया कि 20 हजार वर्गफीट के भवन में चार हजार वर्गफीट पर दो मंजिला बिल्डिंग बनाई जाएगी। यह भवन लखनऊ में स्थित राममनोहर लोहिया ट्रस्ट के भवन की प्रतिकृति होगी। उन्होंने बताया कि कार्यालय भवन का मानचित्र तैयार कराया जा रहा है जिसे झांसी विकास प्राधिकरण से स्वीकृत कराया जाएगा। इसके बाद कार्यालय का निर्माण शुरू होगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें