समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने के लगभग दो साल बाद भी बुजुर्ग नेता उनके नेतृत्व को स्वीकार करने में असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसे कई नेता हैं जो शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद उनके साथ जा चुके हैं। हालाँकि कई ऐसे नेता भी हैं जो मुलायम सिंह यादव के समय के हैं और फिर भी अखिलेश यादव का समर्थन करते है। इस बीच मीडिया से बातचीत में सपा सांसद ने मुलायम सिंह यादव को अपना नेता माना है।

सपा सांसद ने मुलायम को माना अपना नेता :

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद चौधरी सुखराम सिंह यादव ने कहा कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ही उनके नेता हैं। शिवपाल यादव द्वारा नयी पार्टी बनाने के बाद एक बार फिर सपा में नेतृत्व के सवाल पर उन्होंने कहा कि समाजवादी आंदोलन और फिर सपा की स्थापना के समय से ही मुलायम सिंह हमारे नेता हैं और हमेशा रहेंगे। इस दौरान सुखराम ने सपा के संस्थापकों मुलायम, शिवपाल और रामगोपाल यादव के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त की है। शिवपाल से करीबी के बाद भी उनकी पार्टी न ज्वाइन करने पर उन्होंने कहा कि स्वयं शिवपाल ने सपा नहीं छोड़ी है, ना ही उन्हें सपा से निकाला गया है। वे अब भी उत्तर प्रदेश विधानसभा में सपा के विधायक हैं। शिवपाल सहित हम सभी को नेताजी के आदेश का इंतजार है।

शिवपाल ने बनाया है सेक्युलर मोर्चा :

शिवपाल यादव ने बीते 29 अगस्त को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित किया था। चुनाव आयोग ने ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ के नाम से उनकी नयी पार्टी का पंजीकरण कर दिया है। नयी पार्टी बनाने के साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी में सेंध लगानी शुरू कर दी है। अब तक कई बड़े नेता सपा से इस्तीफ़ा देकर शिवपाल के खेमें में जा चुके हैं। ऐसे में लोक सभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें