सपा से बगावत करने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाकर शिवपाल सिंह यादव एक्शन मोड में आ गए हैं। वे लगातार अपनी नयी पार्टी बनाकर संगठन को मजबूत करने पर लगे हुए हैं। इसके अलावा शिवपाल यादव ने यूपी की सभी सीटों पर अपनी पार्टी के लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इस बीच सपा से इस्तीफ़ा देने वाले कद्दावर नेता को शिवपाल ने अपने पास लखनऊ बुलाया है जिसके बाद से नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

पूर्व सांसद को शिवपाल ने बुलाया लखनऊ :

यूपी के बरेली जिले में समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे पूर्व राज्य सभा सांसद वीरपाल सिंह यादव को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अचानक उनको लखनऊ बुला लिया है। वीरपाल यादव से कहा गया है कि वह सप्ताह में कम से कम दो दिन पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर बैठकर कार्यकर्ताओं की बात सुनें। शिवपाल यादव ने पूरी ताकत के साथ लोकसभा चुनावों में उतरने की तैयारी कर ली है।

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी :

पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव को दोपहर बाद अचानक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) अध्यक्ष शिवपाल सिंह का फोन आया और उन्हें तत्काल लखनऊ पहुंचने को कहा गया। चर्चा है कि जल्द ही गठित होने वाली प्रगतिशील सपा की राष्ट्रीय या प्रांतीय कार्यकारिणी में वीरपाल सिंह को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

वीरपाल यादव को राष्ट्रीय महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इस पर वीरपाल का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अभी उनको लखनऊ कार्यालय में सप्ताह में कम से कम दो दिन बैठने के लिए कहा है। उन्हें किसी पद की कोई लालसा नहीं है, वह अपने जीवन में कई पदों पर रह चुके हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें