2019 के आने वाले लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को भाजपा के साथ ही शिवपाल यादव की नयी पार्टी प्रगतिशील सपा से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व से नाराज सैंकड़ों नेता शिवपाल यादव का दामन थाम चुके हैं। इसके अलावा अन्य दलों के भी कई नेता शिवपाल यादव के साथ आ चुके हैं। इस बीच मुलायम सिंह यादव से मिलने के के बाद समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े गढ़ में जनसभा करने का शिवपाल यादव ने ऐलान कर दिया है।

आजमगढ़ में जनसभा करेंगे शिवपाल :

सपा के बागी शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी बनाने और पदाधिकारियों का चयन करने के बाद चुनावी तैयारियों पर फोकस करना शुरू कर दिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की चुनावी तैयारियों की बैठक की जा रही है। मऊ में शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की समीक्षा बैठक हुई जिसमें चुनावी तैयारियों पर चर्चा की गयी। बैठक में राम दर्शन यादव ने बताया कि 26 नवंबर का आजमगढ़ में पार्टी की एक बड़ी जनसभा आयोजित होगी जिसमें खुद शिवपाल सिंह यादव मौजूद रहेंगे। वह मंडल के जिलों के कार्यकर्ताओं संबोधित करेंगे।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना :

यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता है। जिसका जो नाम है, लोग हमेशा वही जानते रहेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी को रोकने के लिये बन रहे महागठबंधन में अगर सम्मानजनक रूप से शामिल होने का मौका मिलेगा तो उनकी पार्टी शामिल हो सकती है। बैठकों में लगातार ये बातें कही जा रही हैं कि पार्टी को इतना मजबूत करना है कि महागठबंधन बने तो हमारे बिना न बने और अगर हमारी पार्टी उमसें शामिल हो तो सम्मानजनक सीटों के साथ हो।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें