उत्तर प्रदेश पुलिस को भले से सरकार हाईटेक बना रही हो, लेकिन गुंडों के आगे पुलिस हमेशा नतमस्तक होती दिखती है। ये हम नहीं बल्कि लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र में खुद देखने को मिला है। यहां एक दबंग प्रॉपर्टी डीलर ने दर्जनों गुंडे किस्म के वकीलों और करीब 300 से अधिक समर्थकों के साथ एक किसान की लाखों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की। दबंगो ने इस कृत्य को तब अंजाम दिया जब किसान अपने मामा के घर गया था। पड़ोसियों ने किसान को इसकी सूचना दी। पीड़ित किसान घर पहुंचा तो 100 नंबर डॉयल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस तो पहुंची लेकिन गुंडों के आगे बेबस दिखी। गुंडे किसान के खेत में लगी जाली और एंगल को तोड़ते रहे और पुलिस खड़े होकर तमाशा देखती रही। पीड़ित किसान ने बताया कि पुलिस भी दबंग प्रॉपर्टी डीलर के साथ खड़ी है। पीड़ित के अनुसार गुंडों ने करीब डेढ़ लाख का नुकसान कर दिया है। पीड़ित ने बताया कि दबंग ने कहा है कि अगर कहीं शिकायत की तो पिस्टल से गोली मार देंगे। दबंग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। दबंगों के डर से किसान घर में कैद है, वह कहीं जाने से भी डरता है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=m4XjqWMVbRQ&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/11/Dabang-Tried-to-Capture-Land-of-Farmer-in-Gudamba-Thana.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]कब्जा करते रहे दबंग, तमाशा देखती रही पुलिस[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, मामला गुडंबा थाना क्षेत्र के नवाजपुर गांव का है। यहां किसान मिश्रीलाल अपने बड़े भाई कल्लू बाबा, छोटे भाई चंद्रशेखर, मां श्यामा के साथ रहते हैं। उनके पिता महंगू का स्वर्गवास हो गया है। वाह दशकों से अपनी पुश्तैनी जमीन पर रह रहे हैं। मिश्री लाल ने बताया कि वह मंगलवार को कुर्सी रोड स्थिति नेदुरा गांव में अपने मामा के घर गए थे। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि खेत पर 300 से ज्यादा लोग कब्जा कर रहे हैं। पीड़ित जब घर पहुंचा तो नजारा देखकर सन्न रह गया। दबंग उसके खेत में नींव भरके निर्माण करवा रहे थे। पीड़ित किसान ने 100 नंबर डायल करके पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस की गाड़ी पर सवार होकर कुछ पुलिसकर्मी पहुंचे। इस दौरान दबंग गुस्से में आकर खेत के चारों तरफ लगी जाली और एंजेल लाठी डंडों से तोड़ रहे थे।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]डरे किसान ने लगाई सुरक्षा की गुहार[/penci_blockquote]
पीड़ित ने मना किया तो उसकी कनपटी पर पिस्टल लगा दी। पीड़ित किसान ने बताया की चेतन पुरवा निवासी चिरौंजी यादव पुत्र राम कुमार प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। उनके साथ में करीब एक दर्जन दबंग किस्म के वकील और 300 से ज्यादा समर्थक लाठी डंडों से लाए थे। वह खेत पर कब्जा करने में जुटे थे। पीड़ित ने मना किया तो उसकी कनपटी पर लगा दिया और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित थाने पर शिकायत दर्ज करवाने गया तो पुलिस ने उसे थाने से भगा दिया। आरोप है कि पुलिस ने पैसे लेकर दबंग प्रॉपर्टी डीलर का समर्थन कर रही है। पीड़ित की जान को खतरा है। डर के मारे वह घर से नहीं निकल रहा है। परिवार के लोग भी घर में ही कैद हैं। पीड़ित ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से न्याय और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]क्या कहते हैं जिम्मेदार[/penci_blockquote]
इस संबंध में थाना प्रभारी गुडंबा तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि किसान की जमीन (खेत) पर चिरौंजी यादव नाम का व्यक्ति नींव भरवाकर निर्माण करवा रहा था। इस सूचना पर पुलिस पहुंची और निर्माण रुकवा दिया गया। उन्होंने बताया कि चिरौंजी अपने नाम रजिस्ट्री होने का दावा कर रहा था। लेकिन उसके पास कोई कागज नहीं थे। उक्त जमीन किसान की पुश्तैनी जमीन है। इसलिए खेत जुतवाकर वहां से ईंटे भी हटवा दिए गए। पीड़ित ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें