अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील अन्तर्गत गाँव भनौली में जुलुस-ए-अमारी में पहुँचे प्रभारी मंत्री अमेठी मोहसिन रज़ा ने कहा कि ये कर्बला के शहीदो का मातम है मंत्री मोहसिन रजा ने अमारी जिक्र करते हुए कहा कि जब रिहाई का जिक्र होता है तो जेहन में सबसे पहले इमाम हुसैन की चार साला बच्ची बीबी सकीना का नाम आता है ।

दरअसल आज अमेठी के मुसाफिरखाना के भनौली गाँव में जुलुस-ए-अमारी का कार्यक्रम आयोजित हुआ जहाँ इमाम हुसैन की शहादत व लुटे हुए काफिले की याद मे जुलुस-ए-अमारी निकाला गया जिसमे योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने शिरकत कर नौहाख्वानी की और बीबी जहरा को उनके लाल का पुरसा दिया ।

बताते चले की जुलूस ए अमारी का संचालन जीशान अली आजमी ने किया वही जुलूस के दौरान ज़ुलजनाह,अमारी व अलम-ए-मुबारक की ज़ियारत कराई गई दौरान ए जुलुस मौलाना इकबाल हुसैन मौलाना वसी हसन खां मौलाना मो जाफर मौलाना खादिम अब्बास ने तकरीर की और कटघर कमाल अकबरपुर भौरा अमहट तुराबखानी और मनियारी की अंजुमनो ने नौहाखानी व सीनाजनी किया ।

इस मौके पर जिशान हैदर ग्राम प्रधान भनौली हुसैन हैदर कुमैल रिज़वी समाजसेवी इकबाल हैदर मो नाजिम सिपर अब्बास डॉ इनायत हुसैन सुहैल रिज़वी मो आका सहित दूर दराज के आये अजादार उपस्थित रहे ।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें