उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा से निर्दलीय बाहुबली विधायक के रुप में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने 6 बार चुनाव जीत कर 25 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने का कीर्तिमान हासिल किया है। इसकी क्रम में अब राजा भैया अपनी नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं जिसकी घोषणा उनकी रैली में की जायेगी। अब राजा भैया की इस पार्टी में शामिल होने वाले लोगों में कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं।

राजा भैया बनायेंगे नयी पार्टी :

बाहुबली विधायक राजा भैया के रजत जयंती सम्मान समारोह आयोजन समिति के संयोजक और पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार ने बताया कि समर्थकों, शुभचिंतकों एवं जनमानस की राय जानने के बाद लोगों ने राजनीति करने का सुझाव दिया। राजा भैया रजत जयंती समारोह में अपने नए राजनीतिक दल एवं आगे चलाए जाने वाले राजनैतिक कार्यक्रमों की घोषणा करेंगे। राजा भैया अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद संशोधन प्रमोशन में आरक्षण जैसे सामाजिक असमानता पैदा करने वाले समाज के लिए घातक सरकार की नीतियों के खिलाफ सर्व समाज के साथ संघर्ष करने का निर्णय लिया है। इस दौरान आयोजन समिति के अध्यक्ष और विधायक विनोद कुमार सरोज सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

सपा विधायक हो सकते हैं शामिल :

राजा भैया की नयी पार्टी में कई दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई दलों के नेताओ ने राजा भैया को अपना समर्थन दिया है। भाजपा एमएलसी यशवंत सिंह को राजा भैया का काफी करीबी माना जाता है। ऐसे में उनके भी इस पार्टी में शामिल होनी की चर्चाएँ हैं।

इसके अलावा अमेठी जिले की गौरीगंज विधासभा से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह भी राजा भैया के करीबी हैं। ऐसे में वे भी उनके साथ जा सकते हैं। हालाँकि इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सियासी गलियारों में इन दिनों यही चर्चाएँ जोरों पर है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें