समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन पूरे प्रदेश में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। सपा कार्यालय पर जहाँ मुलायम खुद कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे तो वहीँ शिवपाल यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम से उन्होंने दूरी बनाकर रखी। इस बीच शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव के स्वामित्व वाली समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। सपा के कई नेताओं सहित उनके समर्थकों ने प्रगतिशील सपा ज्वाइन कर ली है।

सपा नेताओं ने ज्वाइन की प्रसपा :

यूपी के महोबा जिले में मुलायम सिंह के जन्मदिवस पर सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव समेत एक दर्जन नेता सपा छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव छत्रपाल यादव के आवास पर मुलायम की शान में कसीदे पढ़े गए। इस दौरान सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष न्याज मोहम्मद, पूर्व जिला महासचिव मुमताज खां, पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिवपाल यादव, बाबूलाल यादव, भागीरथ यादव, राधारमन गुप्ता, ग्राम प्रधान पचपहरा तेजप्रताप यादव, ग्राम प्रधान मझलवारा जग्गू, जुझार प्रधान हलके यादव और रैपुरा प्रधान सुभाष सहित एक दर्जन लोग सपा छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

नेताजी ने मेहनत से बनाई थी पार्टी :

इस दौरान मौजूद न्याज मोहम्मद ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने बहुत अथक प्रयास और संघर्ष के बाद समाजवादी पार्टी का गठन किया था लेकिन उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने के बाद से समाजवादी पार्टी की स्थिति बिगड़ती जा रही है। बढ़े पैमाने पर लोग सपा छोड़ रहे हैं और शिवपाल यादव की प्रसपा में शामिल हो रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष मोहम्मद लईक ने कहा कि जल्द ही जिला कार्यकारिणी घोषित की जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें