उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला में लखनऊ तथा वाराणसी रेल रूट पर प्रमुख रेलवे स्टेशन सुल्तानपुर में आज सीमेंट लादकर फैजाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इसकी जानकारी होते ही रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर रेल मार्ग बाधित हो गया। आनन-फानन में रेलवे विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मालगाड़ी को ट्रैक पर सुचारू रूप से चलाने का कार्य तेजी से शुरू किया गया।

जानकारी के मुताबिक, सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की लूप लाइन पर हुए हादसे के दौरान मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। सीमेंट लादकर फैजाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी के चार वैगन स्थानीय रेलवे स्टेशन यार्ड में डीरेल होने से हड़कंप मच गया। सुलतनापुर के प्लेटफार्म नम्बर एक पर मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरने की इस घटना की जांच का आदेश डीआरएम ने दिया। फैजाबाद से एक दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना की गई। स्थानीय स्तर पर भी इंजीनियर्स की टीम डिब्बों को पटरी से हटाने के काम में लगे थे। इसके साथ गैंग मैन पटरी को दुरुस्त कर रहे थे। यहां पर पटरी की मरम्मत कार्य चल रहा था। इसके कारण काफी मालगाड़ी को पीछे के रेलवे स्टेशन पर रोका गया था।

सुलतानपुर लख़नऊ मेमो, सुलतानपुर वाराणसी पैसेंजर और दो मालगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ। कई एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के भी प्रभावित होने की आरंभिक सूचना थी, लेकिन रेल अधिकारियों का दावा है कि और कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई है। मेन लाइन बिल्कुल फ्री चल रही है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें उसी लाइन से गुज़र रही हैं। एआरएम और अन्य रेल अधिकारी पटरियों की मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। अभी ठीक होने में क़रीब दो घंटे लगेंगे। इसके कारण दो मालगाड़ी को पखरौली स्टेशन पर रोका गया। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद मेन समेत दोनों लाइनों पर यातायात सामान्य तरीके से हो रहा है। किसी भी मेल व एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रभावित नहीं है। फैजाबाद की एआरटी टीम उतरे चक्कों को पटरी पर लाने के काम में जुटी थी।

इनपुट – तन्मय बरनवाल

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें