आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। सबसे ज्यादा लोक सभा सीट वाले उत्तर प्रदेश में भी नेताओं ने अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। सपा-बसपा, कांग्रेस और भाजपा के नेता इन दिनों सक्रिय हो गए हैं और चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में लोक सभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्वांचल के एक बाहुबली को अदालत ने जेल भेज दिया है।

पूर्व सांसद को भेजा गया जेल :

जौनपुर के पूर्व सांसद बाहुबली नेता उमाकांत यादव की 2012 में हुई 7 साल की सज़ा को बरकरार रखते हुए विशेष जज एमपी एमएलए पवन कुमार तिवारी ने अपील खारिज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है। थाना शाहगंज जौनपुर के ज़मीन के बैनामे में धोखाधड़ी में पूर्व सांसद के खिलाफ धारा 419,420,467,468,469,471,506 आईपीसी में रिपोर्ट लिखाई गई। इसमें सांसद को दोषी करार देते हुए मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 7 साल की सज़ा व 5 हज़ार रुपये जुर्माने की सज़ा सुनाई थी।

अन्य नेताओं पर भी आया फैसला :

इसके अलावा रायबरेली सदर की विधायिका अदिति सिंह के पिता कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह के 2017 के आचार संहिता के उलंघन के मामले में ज़मानत स्वीकार कर ली गयी है। वहीँ थाना सिविल लाइन इलाहाबाद के धारा 506 के मामले में कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें