उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की शाम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास पर एक मुलाकात औपचारिक मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस मुलाकात में बुलंदशहर हिंसा के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया। सीएम ने पीएम को बताया कि बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी। शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी को 40 लाख रुपये और माता-पिता को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। सरकार सुबोध के परिवार पर 30 लाख रुपये मकान का कर्ज भी चुकाएगी। दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया की जा रही है।

सीएम ने मुलाकात के दौरान स्पष्ट करते हुए कहा कि बुलंदशहर में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर भीड़ के हमले का शिकार हो गए थे। हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है। हिंसा में मृतक सुमित कुमार सहित 28 को नामजद और 60 पर केस दर्ज किया गया है। मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज फरार है। उन्होंने कहा कि पूरा मामला एक साजिश नजर आ रही है। आखिर क्यों और कैसे गोवंश के अवशेष वहां लाए गए थे। इसकी जांच की जा रही है। बुधवार को योगेश ने एक वीडियो जारी कर सफाई जारी की। वीडियो में योगेश ने कहा कि स्याना में हुई घटना में पुलिस उसे अपराधी बताने में तुली हुई है। सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो फुटेज के जरिये अभियुक्तों की गिरफ़्तारी सुनिश्चित की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें