5 राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद समाजवादी पार्टी अब 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी को फतह करने के लिए जुट गयी है। इसके तहत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों का दौरा करेंगे। समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद विधानसभा क्षेत्रवार सामाजिक न्याय और पिछड़े वर्ग के नेताओं से जनसंपर्क के लिए 10 से 15 दिन का यूपी भ्रमण का प्रोगाम रहेगा।

पिछड़ों पर रहेगा सपा का फोकस :

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव दिनेश गुर्जर ने बताया कि इस भ्रमण को पिछड़े वर्ग के नेता और पदाधिकारी पूरा कराएंगे। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में पिछड़े वर्ग की जिस जाति का बाहुल्य होगा, उसके कम से कम 15 प्रमुख नेताओं के नाम और नंबर पार्टी ने पत्र जारी कर मांगे हैं। समाजवादी पार्टी का पूरी फोकस पिछड़ों को जोड़ने का है। सपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा है कि पिछड़ों में जाट, गुर्जर, प्रजापति, लोधी, निषाद, कश्यप, विंद, पाल, विश्वकर्मा, मौर्य, राजभर, चौहान, कुर्मी पर खास ध्यान देना है।

मेरठ से होगी शुरुआत :

समाजवादी पार्टी ने जिले और विधानसभा क्षेत्र का नाम, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक या पूर्व प्रत्याशी, पिछड़े वर्ग के नेताओं का नाम, नंबर और जाति मंगाई है। अखिलेश यादव सीधे उनसे बात कर सकें या जिस इलाके में जाएं, वहां उन लोगों के बारे में सही जानकारी हासिल कर उनको सम्मान दे सकें। मेरठ सपा जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का यूपी भ्रमण का पत्र 5 दिसंबर को मिला है। दौरे की तैयारी शुरू कर दी गई है। वेस्ट यूपी में अभियान ऐतिहासिक होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें