केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारें लगातार किसानों के लिए काम करने का दावा कर रही हैं। विधान सभा चुनावों के दौरान सभी किसानों का कर्जमाफ करने का ऐलान करने वाली भाजपा ने सत्ता में आने के बाद सिर्फ कुछ किसानों का ही कर्ज माफ़ किया। वही गन्ना किसानों में भी सरकार को लेकर काफी रोष है। इसकी जमीनी हकीकत उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में देखने को मिली जहाँ पर खाते में गन्ना भुगतान का पैसा न आने के कारण सहमे किसान की बैंक में मौत हो गयी है।

भुगतान न होने पर लगा सदमा :

भाजपा सरकारें भले ही किसानों की हितों की बात करती हो लेकिन जमीनी हकीकत इससे बिल्कुल अलग दिखाई देती है। इसकी बानगी मुरादाबाद में देखने को मिली जहाँ गन्ना भुगतान ना होने के सदमे से एक किसान की मौत हो गई है। इस घटना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है।

मृतक किसान खाते में भुगतान के बारे में जानकारी करने बैंक गया था लेकिन खाते में भुगतान न आने का सदमा वो झेल न सका और बैंक में बेहोश हो गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

घर में छाया मातम :

मृतक किसान अहमद जान की आकस्मात मौत की सूचना मिलते ही पूरे घर में मातम मच गया। मृतक किसान के बेटे का कहना है कि उनके पिता के ऊपर बैंक का लोन चल रहा था और वह गन्ना भुगतान के सहारे थे। आज जब वह बैंक में भुगतान चेक करने गए तो पता चला कि गन्ना भुगतान का पैसा अभी खाते में नहीं आया है जिसके बाद उन्हें सदमा लगा और उनकी बैंक में ही मौत हो गई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें