उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में ठंड का कहर लगातार जारी है भले ही प्रदेश सरकार सड़क किनारे सोने वाले और गरीबों के लिए कोई योजना ना चला रही हो लेकिन राजधानी लखनऊ में एक एनजीओ ऐसा भी है जो रात में भीषण ठंड में कई इलाकों में जाकर गरीब लोगों को गर्म कपड़े बांटने का काम कर रहा है। ये एनजीओ कड़ाके की ठंड में गर्म कपड़ों का वितरण कर रहा है।

शीत कालीन ऋतु आगमन के साथ सोमवार को ‘स्वर्णभूमि फाउंडेशन’ की ओर से डालीगंज स्थित मनकामेश्वर चौराहे पर वस्त्र वितरण समाहरो का आयोजन किया गया। फाउंडेशन के संस्थापक अमित गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत निर्धन एवं जरूरतमंद लोगों के बीच वस्त्रों एवं कम्बलों का विरतण हुआ। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में 251 कम्बल एवं 251 जोड़े कपड़ो को समाज के विभिन्न आयामों के निर्धन, विकलांग एवं वृद्ध लोगो को इस कार्यक्रम के अन्तर्गत वितरित किये गए।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी विद्या सागर सोनकर व डालीगंज मनकामेश्वर मठ-मंदिर की महन्त देव्यागिरि मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अथितियों को माला पहनाकर हुआ तत्पश्चात स्वर्ण भूमि फाउंडेशन के संरक्षक पवन तलवाड़ ने अपने स्वागत भाषण में अपने विचारों को मंच से साझा करते हुए मानव मूल्यों एवं मानव जीवन में निःस्वार्थ भावना के महत्व को बताया। कार्यक्रम में तेज प्रकाश गुप्ता, स्वर्णभूमि फाउंडेशन के संगठन मंत्री अमन तलवाड़ एवं प्रदेश अध्यक्ष रमन तलवार, महेश गुप्ता उपाध्यक्ष खदरा व्यापार मंडल, क्रांति गुप्ता अध्यक्ष डालीगंज व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अपनी गौरवमयी उपतिथि दर्ज कराई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें