60 करोड़ की लागत से बनाये गए ब्रिज में आई दरार, रुकवाया गया आवागमन

जरवलरोड थाना क्षेत्र के कुड़वा ग्राम के निकट लखनऊ-बहराइच मार्ग पर पीएनसी कंपनी द्वारा लगभग 60 करोड़ की लागत से बनाये गए ब्रिज में रविवार को अचानक दरार आ गयी।  निर्माण पूरा होने के बाद 28 अगस्त 2018 में पीएनसी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों की मौजूदगी में ब्रिज पर आवागमन चालू कर दिया गया था।  1400 मीटर लंबे ब्रिज का निर्माण दो वर्ष पूर्व शुरू किया गया था।  रेलवे लाइन के निकट ब्रिज का पैनल टूटने से गिट्टी व मिट्टी भरभराकर नीचे गिरने लगी। इसकी सूचना मिलते ही रविवार को भोर एसडीएम पंकज कुमार ने मौके पर पहुंचकर आवागमन रोक दिया। जिससे ब्रिज पर जाम लग गया। अब सभी वाहनों को पुराने रास्ते जरवलरोड तिराहे होकर निकाला जा रहा है।

60 करोड़ की लागत से हुआ था निर्माण

जरवलरोड थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव के निकट लखनऊ – बहराइच मार्ग पर पीएनसी कंपनी ने लगभग 60 करोड़ की लागत से एक किलोमीटर लम्बे ओवर ब्रिज का निर्माण कराया गया था। दो वर्षों तक चले निर्माण के बाद 4 माह पूर्व 28 अगस्त में पीएनसी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों की मौजूदगी में औपचारिक पूजन के बाद ब्रिज पर आवागमन चालू कर दिया गया। ब्रिज चालू होने से बहराइच रुपईडीहा व नानपारा आने जाने वाले वाहनों को काफी राहत मिली है।

एसडीएम ने ब्रिज पर रुकवाया आवागमन

रविवार को सुबह ब्रिज के बीचों-बीच रेलवे लाइन के निकट अचानक ब्रिज के नीचे मिट्टी व गिट्टी को रोकने वाला सीमेंटेड पैनल टूट कर नीचे गिर गया। पैनल टूटने से ब्रिज के अंदर भरी मिट्टी व गिट्टी भरभरा कर नीचे गिरने लगी, जिससे ब्रिज में हल्की दरार पड़ गई। ब्रिज के निकट झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने इसकी जानकारी हंड्रेड डायल को दी। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने ब्रिज पर आवागमन रुकवा दिया।

बहराइच- लखनऊ-बहराइच NH 28C हाइवे पर बना ओवरब्रिज दरका।
ओवर ब्रिज का मलबा गिरने से हो सकता था बड़ा हादसा।
घटिया सामग्री से पुल बने होने की आशंका।
ओवर ब्रिज की 6 कंक्रीट प्लेट पिलर के साकर प्लेटों से खिसकी।
ओवरब्रिज के पिलर में भरा कंक्रीट का मलबा भरभरा कर गिरा।
मलबा गिरने के बाद ओवरब्रिज पर रोका गया वाहनों का आवागमन।
4 माह पहले जरवल इलाके में शुरू हुआ था फ्लाईओवर पर आवागमन।
दरके पुल ने खोली बड़े भ्रष्टाचार की पोल।
मामले की जांच के लिये मौके पर बुलाई गई टेक्निकल टीम।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें