एम्बुलेंस सेवा 102 के संचालन के लिए नए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्री-बिड के बाद अब रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) जारी करने की तैयारी है।एंबुलेंस सेवा 108 और 102 के संचालन के लिए सरकार ने फिर से टेंडर जारी किए हैं। प्रदेश में 102 सेवा की 2200, 108 सेवा की 1488 और एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) की 105 एंबुलेंस का संचालन हो रहा है।

योगी सरकार आने के बाद से ही एंबुलेंस संचालन के लिए नए सिरे से टेंडर की तैयारी चल रही थी। 102 एंबुलेंस के लिए जारी टेंडर की बैठक गुरुवार को हो चुकी है।अब रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल जारी करने की तैयारी है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने 108 एंबुलेंस के टेंडर की समीक्षा की थी। इनमें पुरानी एम्बुलेंस को हटाकर नई एंबुलेंस चलाने और संख्या बढ़ाकर करने का फैसला किया गया था। अभी इन सेवाओं पर का संचालन जीवीके कंपनी कर रही है। एनएचएम निदेशक पंकज कुमार ने बताया कि एंबुलेंस 102 की टेंडर प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा रही है, जल्दी कंपनी का चयन किया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें