प्रगति-समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर अपना बयान देते हुए कहा कि यह गठबंधन प्रगतिवादी समाजवादी पार्टी के बिना अधूरा है, केवल एक सेक्युलर मोर्चा ही भाजपा को हरा सकता है। उन्होंने ये बातें मीडिया को दिए बयान के दौरान लखनऊ में कहीं।

बता दें कि आगामी लोक सभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों में 76 सीटों (38-38 सीट) पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (सपा-बसपा) चुनाव लड़ेगी। अमेठी और रायबरेली की दो सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी गई है। 2 सीटों पर सहमति बन रही है। ये बात शनिवार को गोमती नगर के होटल ताज में आयोजित सपा बसपा की साझा प्रेसकांफ्रेंस में निकल कर आई। अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने शिवपाल सिंह यादव पर भी हमला किया। उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि शिवपाल और अन्य लोगों की जो पार्टियां हैं, उनके पीछे बीजेपी का हाथ है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि लोकसभा चुनाव में वोट बंटे। मायावती ने कहा कि वह सपा और बसपा नेताओं से आग्रह करना चाहती हैं कि जो पार्टी शिवपाल और अन्य चला रहे हैं, उसके पीछे बीजेपी पानी की तरह पैसा बहा रही है। उन्होंने कहा कि ये सारा पैसा बर्बाद जाएगा। उन्होंने कहा कि अपरोक्ष रूप से बीजेपी इन पार्टियों को चला रही है, ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव में वोटों का बंटवारा हो सके। मायावती ने कहा कि वह लोगों से भी आग्रह करना चाहती हैं कि वे इस तरह की फर्जी पार्टियों से के जाल में न फंसे। इनका सिर्फ एक ही लक्ष्य है वोट बांटना और बीजेपी की सहायता करना। मायावती ने कहा कि शिवपाल की पार्टी (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया) को भाजपा चला रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें