जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसीलों में 20 व

ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे की जाये विद्युत आपूर्ति: सीएम योगी

यूपी में एक बार फिर सीएम योगी बिजली को लेकर मेहरबान होते नजर आ रहे है। उन्होंने बिजली की समस्या को लेकर विधुत विभाग को कड़े दिशा निर्देश देना प्रारम्भ क्र दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विद्युत विभाग को गर्मी में सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसीलों में 20 और गांवों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति हर हाल में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यहां लोक भवन में आगामी गर्मी के मौसम में रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुचारु बनाए रखने के संबंध में बैठक की।

  • उन्होंने कहा कि विद्युत चोरी रोकने के निर्देश देते हुए इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
  • उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में लाइन लॉस 10 प्रतिशत से कम आ जाए, उन क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
लखनऊ में तीन व प्रदेश भर में बनेंगे 21 अत्याधुनिक व हाईटेक बस अड्डे

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018-19 के लिए निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण के लिए प्राप्त 60 हजार 411 आवेदनों के निस्तारण के लिए आवश्यक 300 करोड़ रुपये की धनराशि की व्यवस्था मण्डी परिषद से करने के निर्देश दिए।  राजधानी के तीन बस अड्डों में गोमतीनगर के विभूति खंड स्थित परिवहन निगम कार्यशाला, अमौसी उपनगरीय डिपो की कार्यशाला व चारबाग बस अड्डा शामिल हैं।

आलमबाग बस टर्मिनल की तर्ज पर लखनऊ में तीन और प्रदेश भर में 21 अत्याधुनिक व हाईटेक बस अड्डे बनेंगे।

ये बस अड्डे प्राइवेट पब्लिक पार्टनर (पीपीपी) मॉडल पर विकसित किया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें