किसी ने भारत की प्रतिष्ठा को इतना ठेस नहीं पहुंचाया,

जितना मोदी ने पहुंचाया: रणदीप सुरजेवाला

यूँ तो जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे है वैसे वैसे सभी पार्टियो के नेता एक दुसरे पर बार करने से नहीं चूक रहे है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है और मोदी सरकार पर देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया है। दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप पर चिंता जताए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि जनता को मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करना चाहिए। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा एवं विश्वसनीयता को किसी ने भी मोदी सरकार से ज्यादा आघात नहीं पहुंचाया।

  • 108 अंतरराष्ट्रीय अर्थशास्त्री एवं समाज शास्त्री चिंतित हैं।
उस पार्टी को सत्ता से बाहर करे जो आंकड़ों में छेड़छाड़ कर अपनी व्यापक कमियों को छिपाती: रणदीप

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘उस पार्टी को सत्ता से बाहर करिये जो आंकड़ों में छेड़छाड़ करके अपनी व्यापक विफलताओं को छिपाती है’।

  • खबरों के मुताबिक, अर्थशास्त्रियों और समाज शास्त्रियों ने आर्थिक आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर चिंता जतायी है।
  • कुल 108 विशेषज्ञों ने एक संयुक्त बयान में सांख्यिकी संगठनों की ‘संस्थागत स्वतंत्रता’ बहाल करने का आह्वान किया है।
रिपोर्ट:- संजीत सिंह सनी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें