उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में उस समय हड़कंप मच गया जब बाघ एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन होते-होते बची। समय रहते आग को बुझा लिया गया वर्ना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। चालक ने बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया। रेलवे स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों ने आनन-फानन में अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इस घटना के बाद हरदोई-लखनऊ रेलमार्ग पर कई ट्रेनों और मालगाड़ियों को रोका गया। ट्रेन के रवाना होने के बाद रेलमार्ग पर संचालन शुरू हो गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ब्रेक के पास आग लग गई थी जिसे बुझाकर ट्रेन की चेकिंग कराई गई और उच्च अधिकारियों को सूचित कर ट्रेन को रवाना किया गया।

जानकारी के अनुसार, घटना हरदोई जिला की है। यहां बाघ एक्सप्रेस के कोच संख्या बी-1 के एक्सल बॉक्स प्लेट जाम हो गई। प्लेट जाम होने से पहिये के ब्रेक के पास अचानक धुआं उठने लगा। थोड़ी देर में देखते ही देखते धू-धू कर आग की लपटें तेज उठने लगी। आग लगने का पता बालामऊ रेलवे स्टेशन से ट्रेन क्रास होने पर चला। रफ्तार तेज होने के चलते ट्रेन को बघौली रेलवे स्टेशन पर रोका गया।यहां अग्निशम यंत्रों की मदद से आग को बुझाया गया। गनीमत रही कि आग ने विकराल रूप नहीं धारण कर लिया था। यदि आग ने कोच को चपेट में लिया होता तो भयावह हादसा हो सकता था। बड़ा हादसा टलने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस घटना के दौरान बालामऊ में मालगाड़ी व दुरंतो एक्सप्रेस को भी रोका गया।

इनपुट – मनोज तिवारी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें