उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के में बेखौफ बदमाशों का आतंक चरम पर है। पुलिस अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही हैं। जिला में लूट और हत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां अभी कुछ बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इन मामलों में पुलिस की लापरवाही देखने को मिली। पुलिस हत्या करने वाले बदमाशों पर नकेल कसने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। बदमाशों ने फिर पुलिस को चुनौती देते हुए चिनहट इलाके में एक पुजारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। फायरिंग के दौरान पुजारी के ड्राइवर को भी गोली लगी है। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हत्या का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है।पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं हत्या की वारदात से गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना चिनहट थाना क्षेत्र की है। यहां सतरिख रोड पर शेखर होटल के पीछे पल्टूदास की कुटिया है। इस कुटिया में दिनेशानंद बाबा (40) काफी वर्षों से रह रहे हैं।बताया जा रहा है कि दिनेशानंद बाबा पुजारी हैं जो बुधवार दोपहर को सतरिख रोड पर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के पास जमीन की पैमाइश करवा रहे थे। इस दौरान उनके साथ विपक्षी और लेखपाल, कानून-गो भी मौऊद थे। जमीन की पैमाइश के दौरान दोनों पक्षों में कुछ विवाद हुआ। बाद बढ़ने पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुजारी को गोली मार दी। फायरिंग में एक ड्राइवर रामसुमिरन को भी गोली लगी है। गोली लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। इस दौरान हत्यारा मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रधान, सुशील और उनके भाई सहित आधा दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप है। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बताया जा रहा है कि नायब तहसीलदार, पटवारी, कानून-गो और लेखपाल बिना सुरक्षाकर्मियों के पुलिस को सूचना दिए बिना ही जमीन की पैमाइश कराने के लिए पहुंचे थे। इन प्रशासनिक अधिकारीयों पर स्थानीय लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे और उन्होंने जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें