एसएसपी कानपुर के नेतृत्व में गठित की गई थी टीम।

कानपुर। कानपुर एनकाउंटर मामले पर एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कानपुर पुलिसलाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि विकास गैंग के फरार चल रहे 50 हजार के इनामी शशिकांत को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी निशानदेही पर विकास दुबे के घर से पुलिस की एके-47और 17 बुलेट्स को बरामद किया गया है। शशिकांत के घर से भी लूटी गई इंसास राइफल व जिन्दा कारतूस बरामद की गई है। घटना के बाद से ही लूटे गए सरकारी असलहों की बरामदगी के लिए एसएसपी कानपुर के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

21 नामजद अभियुक्तों में से 11 अभी भी फरार।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक 21 नामजद अभियुक्तों में से 11 फरार हैं। जिनकी गिरफ़्तारी के लिए टीमो द्वारा दबिश दी जा रही है। जांच के दौरान क्षण-क्षण विवेचना बदलती रहती है। जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं, उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच का दायरा बहुत बड़ा है। इस मामले में श्यामू बाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत समेत 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की गयी है।

विकास समेत छह का हो चुका एनकाउंटर।

फ़िलहाल विकास दुबे समेत छह अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने भी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर यूपी ला रही है। वही उन्होंने बताया कि इस मामले में किसी भी निर्दोष को न तो फंसाया जाएगा और न ही दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें