कासगंज में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गए शहीद कांस्टेबल की शहादत पर आम आदमी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

कासगंज मे शहीद हुए पुलिसकर्मी के परिवार को मिले एक करोड़ की सम्मान राशि- “आप”

“उत्तर प्रदेश में फल-फूल रहा अवैध शराब का कारोबार माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त- प्रेम प्रकाश वर्मा

 

कासगंज में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गए पुलिसकर्मी को आम आदमी पार्टी हरदोई के पदाधिकारियों ने कंपनी गार्डन में शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

जिलाध्यक्ष रामप्रसाद प्रेमी ने कहा कि कासगंज में शराब माफियाओ के खिलाफ कार्रवाही करने गए एक बहादुर कांस्टेबल की शहादत पर पुष्प अर्पित कर व मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई है जिसमें एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हुए हैं यह घटना उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है ।

पिछले सालों से अवैध शराब के कारोबार ने कई निर्दोषों की जान ली है चाहे वह लखनऊ की घटना हो या हापुड की। ऐसे में जब हमारी पुलिस कार्यवाही करने जाती है तो उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है। इससे पहले बिकरू मे भी ऐसी घटना हो चुकी है।
आज प्रदेश में पुलिसकर्मियों से रंगदारी मांगी जा रही है।
रक्षा करने वाले पुलिसकर्मी सुरक्षित नही है तो आम आदमी सुरक्षा कौन करेगा? जब भी ऐसी कोई घटना घटती है तो सामान्य कार्यवाही करके सरकार भूल जाती है। जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। आखिर यह कारोबार कौन लोग कर रहे हैं। इनको किसका संरक्षण प्राप्त है। आमदनी कौन खाता है। इसकी जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो और हमारे वीर बहादुर पुलिसकर्मियों को शहादत ना देनी पड़े।

प्रदेश सरकार ने शहीद परिवार को 50 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है लेकिन आम आदमी पार्टी हरदोई यह माँग करती है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार की तरह ही शहीद परिवार को एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि दी जाए।
इस मौके पर प्रदेश सचिव पी पी वर्मा भी मौजूद रहे।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त हैं।जब कोई घटना सामने आती है, तभी सरकार द्वारा सामान्य तरीके से कार्यवाही कर दी जाती है ।लेकिन सरकार को कुछ ऐसा ठोस कदम उठाना चाहिए कि जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो। प्रदेश की महिलाएं, छात्र, नौजवान खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें और कोई भी पुलिसकर्मियों पर हाथ उठाने की हिम्मत नहीं करेगा।
प्रदेश सचिव पी पी वर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवदत्त कोरी व कार्यकारिणी सदस्य* व जिला सह प्रभारी महेंद्र पाल वर्मा, जिला महासचिव शुभम वर्मा, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष राम आसरे कुशवाहा, सेवक राम द्वारिका प्रसाद रमेश चंद्र वर्मा शिवराम वर्मा शिवलाल वर्मा फूलचंद वर्मा जीवन लाल वर्मा नरेंद्र वर्मा सत्य प्रकाश कनौजिया आकाश सिंह छात्र विंग जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र, कन्हैयालाल, वीरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार,श्रीकांत, ऋषभ पाल आदि दर्जनों पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें