शिवसेना सभी 403 सीटों पर लड़कर योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में चुनौती देगी।

शिवसेना ने शनिवार को घोषणा की कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया है लेकिन पार्टी ने गठबंधन की संभावना का संकेत दिया है।
पार्टी के एक बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश में शिवसेना नेताओं ने लखनऊ में एक बैठक की और राज्य की सभी सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला किया।
बताया जा रहा है की बैठक के दौरान यूपी के शिवसेना प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में ‘जंगल राज’ है।
बयान में कहा गया है कि पार्टी नेतृत्व ने शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से लेकर कोविड महामारी और किसान मुद्दों तक कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। फ़िलहाल शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए किसी भी राजनीतिक संबद्धता की घोषणा नहीं की है लेकिन भविष्य में एक राजनीतिक दल के साथ हाथ मिलाने की संभावना का संकेत दिया है।
यह घोषणा ऐसे दिन हुई है जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने अभियान की शुरुआत की।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें