63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार की घोषणा की जा चुकी है।बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘पीकू’ में शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। वहीं कंगना रणावत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। संजय लीला भंसाली को बाजीराव मस्तानी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के तौर पर चुना गया है। ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार दिया गया है।Amitabh Bachchan, Deepika Padukone, Ranveer Singh

अमिताभ बच्चन को चौथी बार राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है।इससे पहले उन्हें ‘अग्निपथ’, ‘ब्लैक’ और ‘पा’ फिल्म में शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार मिला चुका है। पीकू फिल्म का निर्देशन सुजीत सरकार ने किया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा दीपिका पादुकोण, इरफान खान और मौसमी चटर्जी ने भी अभिनय किया है।Tanu weds manu returns

कंगना रणावत को तनु वेड्स मनु रिटर्न्स फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरुस्कार मिला है। इससे पहले उन्हें ‘फैशन’ फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग और ‘क्वीन’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नेशनल अवार्ड मिल चुका है।

Baahubali: The Beginning

एस. एस. राजमौली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया है। इस फिल्म में प्रभास लीड रोल में थे।

Bajirao Mastani

संजय लीला भंसाली को पीरियड ड्रामा फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरुस्कार मिला है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह ने अभिनय किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें