काशी को यह अनोखी पान की दुकान, PM Modi के तस्वीरों से सजी पूरी दुकान

वाराणसी।

धर्म नगरी काशी (बनारस) का नाम आते ही लोगों को बनारसी साड़ियां, गंगा किनारे घाट, खाने-पीने का स्वाद का चस्का भी लोगों के मन मे आजाता है। यहां की ऐसी सभी चीजें मशहूर है। ऐसे में बनारस का पान काफी फेमस है। आपने वह गाना तो सुना ही होगा “खाइके पान बनारस वाला, खुल जाए बन्द अकल का ताला” यह गानों सुनने में जैसा लगता है बनारस पर यह गाना काफी फ़ीट बैठता है।

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक ऐसे शख्स की दुकान की कहानी जो काफी अनोखी पान की दुकान है। वह अपनी पूरी दुकान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गए कामों की पेपर कटिंग से पूरी तरह से सजा रखे है। वह अपने दुकान में पान तो लोगों को खिलाते ही है और उसी बीच मे जब खाली होते है तो पेपर कटिंग करके दुकान को सजावट करने में लग जाते है।

इस संदर्भ में दुकानदार बृजेश गुप्ता बताते है कि प्रधानमंत्री मोदी जी हमारे ऐसे कार्य कर रहे है उनकी बातों को हम लोगों तक पहुचाने का कार्य कर रहे हैं। वही बृजेश से जब पूछा गया कि क्या आपको प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की इच्छा है तो उन्होंने का की भक्त को हमेशा भगवान की इच्छा रहती है। वही बृजेश से पूछा गया गया कि पीएम के अलावा अपने योगों आदित्यनाथ जी का भी कुछ तस्वीर दुकान पर लगाया है तो उन्होंने कहा कि राजनीतिक के बारे में हम उतना तो नही जानते मगर हम चाहते है कि उन्ही की सरकार बने। हम मोदी जी और योगी जी के कार्यशैली से बहुत पर प्रभावित है।

वही बृजेश से पूछा गया कि यह कार्य आप कबसे कर रहे है तो उन्होंने कहा मैं इस कार्य को 2014 से ही उन्होंने सारी कटिंग को इकट्ठा करना शुरू कर दिया था और अब उनके द्वारा किए गए हर कार्य की कटिंग अपनी दुकान पर लगा रहे है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं एक बार प्रधानमंत्री से जरूर मिलू यही नही पान बनाते वक्त प्रधानमंत्री मोदी की फ़ोटो की कटिंग अपने माथे पर भी चिपकाए रहते है।

रिपोर्ट : विवेक पाण्डेय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें