योगी आदित्यनाथ को पुनः मुख्यमंत्री बनाने के उद्देश्य से लिया गया 1008 हवन यज्ञ का संकल्प मंगलवार को धर्म नगरी वृंदावन में पूरा किया गया।

मथुरा-

वृंदावन में तपस्वी छावनी अयोध्या के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य जी महाराज द्वारा योगी आदित्यनाथ को पुनः मुख्यमंत्री बनाने के उद्देश्य से लिया गया 1008 हवन यज्ञ का संकल्प मंगलवार को धर्म नगरी वृंदावन में पूरा किया गया।
सुनरख रोड स्थित महेश्वर धाम में त्रियुगीनारायण अखंड धूनी पर आयोजित हवन यज्ञ में जगद्गुरु परमहंस आचार्य जी महाराज, महेश्वर धाम के पीठाधीश्वर/आचार्य महामंडलेश्वर महंत धर्मेंद्र गिरी गोस्वामी (श्री शंकराचार्य सनातन दशनाम गोस्वामी अखाड़ा), जानकी भवन, ज्ञान गुदडी, पीठाधीश्वर महंत रामदास जी महाराज एवं अन्य संतों के साथ वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य हवन कुंड में पूर्णाहुति देकर संकल्प सिद्धि की कामना की।
पत्रकारों से मुखातिब हुए परमहंस आचार्य महाराज ने कहा कि भाजपा देश हित में काम कर रही है, इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए। इसीलिए उन्होंने 1008 हवन यज्ञ किए हैं। उन्होंने जहां उत्तर प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार एवं योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने का दावा किया वहीं सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने, एक देश एक कानून लागू करने एवं भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि वर्ष 2023 से पहले हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं हुआ तो वह लाखों साधु संत एवं धर्माचार्यों के साथ 7 नवम्बर 2023 से दिल्ली के रामलीला मैदान में आमरण अनशन करेंगे।

Report – Jai

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें