मूड बूस्टर, सकारात्मकता और ऊर्जा की आपकी बहुत आवश्यक खुराक प्राप्त करने के लिए यूट्यूब एक अद्भुत स्थान हो सकता है! ठीक है, आपको बस सही प्रकार की सामग्री का पालन करने की ज़रूरत है और आप जाने के लिए तैयार हैं।

ऐसी ही एक सामग्री निर्माता जिसका कंटेंट मनोरंजन की दैनिक खुराक परोसता है और मूड को ऊपर उठाता है, वह है सांझलिका शौकीन।

सांझलिका शौकीन ने 2016 में अपने चैनल बकलोल वीडियो पर पंकज शर्मा के साथ अपनी यूट्यूब यात्रा शुरू की। उनकी शुरुआत कठिन थी, कई लोगों ने उनकी आलोचना की लेकिन उन्होंने लगातार अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किया। उनका पहला वीडियो 27 अगस्त 2016 को प्रकाशित ‘हवाबाज़ी इन फ्रंट ऑफ़ गर्ल’ था। तब से वह लगातार बकलोल वीडियो पर दिखाई देती हैं और समय के साथ लोगों ने उनके काम को स्वीकार करना शुरू कर दिया और आज वह एक सफल यूट्यूबr हैं।

2019 में, सालझलिका ने एक स्व-शीर्षक यूट्यूब चैनल ‘सांझलिका व्लॉग’ बनाया, जहाँ वह अपनी जीवन शैली, यात्रा, मज़ेदार चुनौतियाँ और पर्दे के पीछे पोस्ट करती हैं लेकिन बाद में उन्होंने कॉमेडी सामग्री भी अपलोड करना शुरू कर दिया। जिससे उनके चैनल की ग्रोथ काफी बढ़ गई। उनके सबसे लोकप्रिय वीडियो हैं ‘बड़ी बहन बनाम छोटी बहन’ को 54 मिलियन व्यू, ‘रिच मॉम वर्सेज नॉर्मल मॉम’ को 35 मिलियन व्यू, ‘रिच गर्ल बनाम नॉर्मल गर्ल’ को अब तक 24 मिलियन व्यूज मिले हैं। उसने अपने चैनल पर 1 मिलियन मील के पार कर लिए हैं। वर्तमान में, उसके 3 मिलियन से अधिक अभिदाता हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें