भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के धुर विरोधी माने जाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावार रूख अख्तियार किया हुआ है। ताजा मामला है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक डीग्री को लेकर उठे विवाद का। कुलपति योगेश त्यागी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी मोदी के चुनावी हलफनामे का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक (आर्ट ग्रेजुएट) की डिग्री का दावा किया है। दिल्ली के सीएम ने कहा, प्रधानमंत्री की डिग्री से संबंधित सभी दस्तावेजों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डालना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता को यह जानने का अधिकार है कि उनके प्रधानमंत्री कितने शिक्षित हैं।

चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा है कि ये एक गंभीर मामला है। उन्होंने लिखा है कि गुजरात विश्वविद्यालय के मुताबिक मोदी ने वहां से एमए की डिग्री हासिल की, लेकिन सवाल है कि अगर उन्होंने बीए ही नहीं किया तो उन्हें एमए में दाखिला कैसे मिल गया। ऐसे में एमए की डिग्री भी फर्जी होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बीए की डिग्री की जांच के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी को लिखा गया अपना पत्र सार्वजनिक कर दिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्विट करके खुद ही अपना पक्ष लोगों के सामने रखा है।

Arvind

सोशल मीडिया पर सामने आई प्रधानमंत्री की दोनो डिग्रियाः

modi

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें