उत्तरी कुपवाड़ा में कल आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ के दौरान कुल तीन जवान घायल हुए थे जबकि सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। सेना ने ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर इन 5 आतंकियों को मार गिराया था।

सेना को जानकारी मिली थी कि कुपवाड़ा के डगरमुल्ला गांव में 4-5 हो सकते हैं। जिसके पास पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने पुरे इलाके की घेराबंदी कर थी। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग होने के बाद उन आतंकियों को मारने में सेना ने सफलता हासिल कर ली थी लेकिन इस बीच सेना के 3 जवान धायल भी हो गए थे। उन्हीं में से एक नायक पांडुरंग गावड़े की हालत बहुत नाजुक थी और वह सैनिक आज वीरगति को प्राप्त हुआ। कर्नल गोस्वामी ने मीडिया से बातचीत में इसी पुष्टि की।

कर्नल गोस्वामी ने बताया, ‘नायक पांडुरंग गावड़े ने बहादुरी से लड़ते हुए टीम के साथ ने उन पांचों आतंकियों को मार गिराया। हमें गावड़े पर गर्व है और हमें उनके परिवार से सहानुभति है। हम उनके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

Pandurang-Gawade

लेफ्टिनेंट जनरल हुडा ने कहा कि देश की रक्षा के लिए आतंकियों के लड़ते हुए शहीद होने वाले सैनिकों पर देश को गर्व है।

शहीद गावड़े का अंतिम संस्कार सिंदुदुर्ग जिले के उनके गांव में सैनिक सम्मान के साथ किया जायेगा। गावड़े के परिवार में उनकी बीवी के अलावा दो बच्चे हैं जिसमें एक की उम्र 5 साल और दूसरा बच्चा अभी केवल 5 महीने का है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें