असम के भावी मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। वह खेल एवं युवा मामलों के केन्द्रीय मंत्री थें। सोनोवाल को गुवाहाटी में असम के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद राज्यपाल पी बी आचार्य ने उन्हें सरकार बनाने का न्यौता भेज दिया है।

  • राष्ट्रपति भवन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि ‘प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से युवा मामलों और खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सर्बानंद सोनोवाल का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकर कर लिया है।’
  • राष्ट्रपति ने निर्देश दिया कि राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए।’
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की जीत के लिए असम की जनता को धन्यवाद कहा है। पीएम मोदी ने जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें आश्वस्त किया है कि असम को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए अच्छे प्रयास किये जायेंगे!
  • प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ सोनवाल की खुलकर प्रशंसा की।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि असम में चुनावों में व्यस्त होने के बावजूद  सोनोवाल ने रियो ओलंपिक्स की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के प्रशिक्षण से जुड़ी चीजों का निरीक्षण किया।
  • वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे लेकिन बतौर खेल मंत्री उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया, यह बड़ी बात है।’

असम: बीजेपी के पहले CM बनेंगें असम के ‘सर्बानंद सोनोवाल’, एक नजर इनके पूरे राजनीतिक करियर पर!

सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्‍व में असम को बेहतर सरकार देंगे, हमारी जीत मां कामख्या को समर्पित- राम माधव।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें