योग दिवस पर सेवा देने के लिए यूपी रोडवेज (roadways buses) की एक हजार बसें तैयार हैं। यह बसें 18 जून को रात्रि आठ बजे लखनऊ के विभिन्न एरिया में बनाये गये लगभग 200 प्वाइंटों पर निर्धारित समय पर पहुंच जायेंगी।

ये भी पढ़ें- तस्वीरें: हमारे सैनिक पहाड़ियों में ऐसे करते हैं योग की प्रैक्टिस!

यह हैं प्रमुख पॉइंट

  • प्रमुख प्वाइंटों में बाजार खाला, हैदरगंज आयुर्वेदिक अस्पताल, आरडीएसओ रेलवे कालोनी, महबूबगंज, दुबगगा रोड, रजिस्ट्री ऑफिस सहित पुराने लखनऊ व ट्रांस गोमती के इंदिरानगर, गोमतीनगर, अलीगंज, मडिय़ांव, फैजाबाद रोड पर अलग-अलग प्वाइंट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- CMS ने निकाली ‘करो योग रहो निरोग जन जागरण रैली’!

प्रत्येक बस में 50 प्रतिभागी जायेंगे योग स्थल

  • इन निर्धारित स्थानों से ही रोडवेज की बसें एक बस में 50 प्रतिभागियों को योग शिविर स्थल तक निशुल्क पहुुंचायेंगी और 21 जून को योग कार्यक्रम संम्पन्न होने के बाद उसी प्वाइंट पर वापस पहुंचा देंगी।
  • रोडवेज की तैयारियों को लेकर लखनऊ रीजन के आरएम एके सिंह ने जानकारी दी कि रीजन की 250 बसें भी इस काम के लिये लगायी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- वीडियो: गायत्री के अवैध आशियाने पर चला एलडीए का बुलडोजर!

19 जून को रिहर्सल

  • उन्होंने बताया कि 19 जून को रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग शिविर का एक रिहर्सल भी किया जायेगा।
  • सप्रू मार्ग स्थित आरएम कार्यालय के अलावा चारबाग, गोमतीनगर व दुबगगा डिपो में योग शिविर में बस संचालन के मद्देनजर एक-एक कंट्रोल रूम भी तैयार किया जा रहा है।
  • जहां से बसों के संचालन, लोकेशन आदि व्यवस्थाओं पर नजर रखी जायेगी।

ये भी पढ़ें- वीडियो: सर्किट हाउस बना शराबियों का अड्डा!

इनको दी गई जिम्मेदारी

  • लखनऊ रीजन के सभी डिपो के एआरएम क्रमश: चारबाग डिपो के एआरएम आरके त्रिपाठी, आलमबाग डिपो की एआरएम श्वेता सिंह, कैसरबाग डिपो के एआरएम अमर नाथ सहाय, अवध डिपो की एआरएम अंबरीन अख्तर सहित अन्य स्थानीय प्रबंधकों व इंचार्जों की तैनाती की गयी है।
  • आरएम ने बताया कि योग शिविर में प्रतिभागियों की परिवहन सुविधा से जुड़े 10 बसों के लिये एक समन्वयक, (roadways buses) 20 बसों पर एक यातायात अधीक्षक व 40 बसों पर एक सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की तैनाती की जा रही है।

ये भी पढ़ें- यूपी की जेलों में अब भी धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहे हैं मोबाइल!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें