उत्‍तर प्रदेश के शहर मुरादाबाद में पुलिस ने छ नाबालिग बच्‍चों को इसलिए गिरफ्तार कर लिया क्‍योकि  खेलने के दौरान उनकी बॉल आईजी बी. आर. मीणा को लग गई। बच्‍चों की इस गलती पर मुरादाबाद पुलिस ने उन्‍हें 6 घन्‍टें तक थाने में बिठाये रखा।

गौरतलब है कि मुरादाबाद के पुलिस ट्रेनिग स्‍कूल में कुछ बच्‍चेे क्रिकेट खेल रहे थे। खेलते खेलते इन बच्‍चों की बाॅॅल वहां के आईजी बी.आर. मीणा को लग गई। आईजी ने बच्‍चों की इस हरकत पर कार्यवाही करते उन्‍हें हिरासत में लेने का आदेश अपने पुलिस कर्मिैयों काेे दे दिया जिसकी वजह से 6 घन्‍टेे तक इन बच्‍चों को पुलिस थाने में रहना पड़ा।

 

वीडियो यहाँ देखें : मुरादाबाद आईजी ने बॉल लगने पर बच्चों को भेज दिया जेल

 

नाबालिगों को हिरासत में लेने की ये घटना मुरादाबाद की है जहां एक खेल के मैदान में कुछ बच्‍चे मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। इन्‍ही बच्‍चों में से एक बच्‍चे ने ऐसा गेंंद को बल्‍ले से ऐसा मारा कि गेंंद सीधे जाकर वहां से गुजर रहे आईजी बी. आर मीणा को लग गई। फिर क्‍या था उनकी इस हरकत पर आईजी साहब इतना नाराज हो गये कि उन्‍होंने पास ही स्थित सिविल लाइन पुलिस थाने से अधिकारियों को तलब कर बच्‍चों को पकड़ने का आदेश दे दिया। हालांकि बाद में उन्‍हें छोड़ दिया गया।

जब इस बारे में वहां की एसपी सुजाता सिंह से पूछा गया तो उन्‍होंंने बताया कि आईजी के आदेश के बाद बच्‍चों को पुलिस थाने में काउंसलिंग के लिए लाया गया था। बच्‍चे नाबालिग थे इसलिए उन्‍हें किसी मामले में आरोपी नहीं बनाया जा सकता था। जब बच्‍चों को थाने ले जाने की बात उनके अभिभावको को पता लगी तो वो खुद थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। इस दौरान इन बच्‍चों को पांच घंटे से ज्‍यादा थाने में बैठना पड़ा।

जब ये मामला लोगो की नजरों में आया तो उत्‍तर प्रदेश केे तमाम बड़े नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आये। कांंग्रेस के कुछ नेताओं ने यूपी पुलिस पर आरोप लगाया कि इस राज्‍य मेंं पुलिस का गुण्‍डाराज है वो जिसे चाहती है अन्‍दर कर देती है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने भी इस शर्मनाक घटना पर बेहद तीखी टिप्‍पणी की।

Watch  also: होती रही बाल मजदूरी, बैठे देखते रहे सपा के तीनों नेता!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें