भारतीय सेना में सेवारत सेना चिकित्सा कोर के चिकित्सकों के लिए आयोजित मेडिकल आफीसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-215 पूरा होने पर यहाॅ लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के अधिकारी प्रषिक्षण काॅलेज (ओटीसी) में एक भव्य ‘रस्मी-परेड’ आयोजित की गई।

धर्मेंद्र सोती ने वर्ल्ड ट्रांसप्लांट गेम्स में जीता कांस्य पदक!

  • इस सात सप्ताह तक चले इस आधारभूत पाठ्यक्रम में सशस्त्र चिकित्सा सेवाओं के कुल 113 युवा मेडिकल एवं दंत सैन्य चिकित्साधिकारियों ने भाग लिया जिनमें 38 महिला सैन्य चिकित्साधिकारी भी शामिल थीं।

नशे में धुत सिपाही ने हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत!

  • इस अवसर पर आयोजित एक आकर्षक ‘रस्मी परेड’ का निरीक्षण सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के आॅफीसर्स प्रशिक्षण काॅलेज (ओटीसी) के सेनानायक एवं मुख्य अनुदेशक मेजर जनरल एसडी बेहरा ने किया तथा मार्च-पास्ट की सलामी ली।

वीडियो: चारबाग रेलवे स्टेशन पर फर्जी टीटीई गिरफ्तार!

ceremonial parade of mobc-215

‘मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह अशोक चक्र ट्रॉफी’

  • सर्जन ले0 अबीर मजूमदार को पाठ्यक्रम का ‘बेस्ट-इन-एकेडमिक अधिकारी’ के लिए ‘अशोक चक्र मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह स्मृति ट्रॉफी’ के खिताब से नवाजा गया जबकि कैप्टन अमनदीप सिंह धालिवाल को ‘बेस्ट आॅफीसर-इन-फिल्ड इवेन्ट्स’ के लिए ‘मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह अशोक चक्र ट्रॉफी’ प्रदान किया गया।
  • युवा सैन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए मेजर जनरल एसडी बेहरा ने उनका आह्वान किया कि वे अपने पेशेवराना महारत के श्रेष्ठ मानदंडों को निभाते हुए सैन्य चिकित्सकों की शानदार परंपरा को बनाये रखें।
  • उन्होंने इस पाठ्यक्रम में सर्वोत्त्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को बधाई दी।

नशे में धुत सिपाही ने हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत!

ceremonial parade of mobc-215

  • मेजर जनरल एसडी बेहरा ने इस पाठ्यक्रम में युवा सैन्यधिकारियों की अपार सफलता एवं उपलब्धियों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सात सप्ताह तक चले इस पाठ्यक्रम में अधिकारियों को अपनी उच्च व्यावसायिक कार्यदक्षता को निखारने का अवसर मिला।
  • इस अवसर पर सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों सहित पाठ्यक्रम में शामिल युवा चिकित्सा सैन्यधिकारियों के परिजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

सेवानिवृत्त फौजी की बेटी लापता, हाइवे पर हंगामा!

ceremonial parade of mobc-215

वीडियो: कारखाने में अर्धनग्न मिला युवक का शव, हड़कंप!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें