स्कूली शतरंज खिलाड़ियों के लिए (Junior chess players) नवाबों के शहर में आगामी 18 जुलाई से शुरू होने वाली पांचवीं लखनऊ जिला अंतर स्कूल प्राइजमनी शतरंज चैंपियनशिप के लिए बाल शतरंज खिलाड़ियों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

लखनऊ मेट्रो: नदी के बीच बनाये जायेंगे दो पीलर!

  • शिवानी पब्लिक स्कूल व यूपी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में 20 जुलाई तक शिवानी पब्लिक स्कूल, मानसरोवर योजना शहीद पथ में होने वाली 40 हजार रूपए की इनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप में विभिन्न स्कूलों के 500 बच्चों ने अपनी प्रविष्टि दी है तथा भारी उत्साह को देखते हुए चैंपियनशिप में प्रविष्टि देने की अंतिम तिथि 17 जुलाई कर दी गई है।

वीडियो: डबल मर्डर केस में गुडंबा पुलिस की थ्योरी पर उठे सवाल!

19 व 20 जुलाई को होंगे मुकाबले

  • शिवानी पब्लिक स्कूल के सीईओ सुधीर दुबे ने बताया कि बालक व बालिका के चार आयु वर्गों में हो रही इस चैंपियनशिप में मेजबान शिवानी पब्लिक स्कूल सहित सीएमएस कानपुर रोड, सीएमएस राजाजीपुरम, सीएमएस आनन्दनगर, सीएमएस इंदिरानगर, सीएमएस राजेंद्रनगर, लामार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज, लामार्टीनियर ब्वायज कॉलेज, दिल्ली पब्लिक स्कूल गोमतीनगर, स्टैला मॉरिस, सेंट्रल अकादमी, लखनऊ पब्लिक स्कूल, सेठ आनंदराम जयपुरिया व श्रीरामस्वरूप स्कूल की टीमें भाग लेंगी।

सड़कें गड्ढा मुक्त करने में 22 करोंड का घोटाला: ‘आप’!

  • उन्होंने बताया कि अंडर-7 और अंडर-19 आयु वर्ग के मुकाबले 18 जुलाई को होंगे।
  • वहीं अंडर-11 और अंडर-15 आयु वर्ग के मुकाबले 19 व 20 जुलाई को होंगे।
  • उन्होंने बताया कि अंडर-7 के लिए प्रतिभागी का जन्म एक जनवरी, 2010 के बाद, अंडर-11 के लिए जन्म एक जनवरी, 2006, अंडर-15 के लिए जन्म 1 जनवरी, 2002 और अंडर-19 आयु वर्ग के लिए प्रतिभागी का जन्म एक जनवरी, 1998 के बाद होना चाहिए।

अपराधों से थर्राया लखनऊ: गुडम्बा में दो बहनों की हत्या!

  • उन्होंने कहा (Junior chess players) कि इच्छुक स्कूल अब प्रविष्टि देने के लिए 17 जुलाई को शाम पांच बजे तक सम्पर्क कर सकते है।

मुंबई से आये बुजुर्ग का गोल्फ क्लब के पास मिला शव!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें