भारतीय सिनेमा में तमाम ऐसी फिल्‍में रिलीज हो चुकी है जो अपनी रिलीज से पहले या बाद में धार्मिेक सस्‍ंंथा या किसी राजनैतिक पार्टी के निशाने पर आई है। याद कीजिये जब आमिर खान की फिल्‍म पीके रिलीज हुई थी तो इस फिल्‍म का किस तरह विरोध किया गया था। भारी विरोध के बावजूद इस फिल्‍म में भारतीय सिनेमा में एक रिकार्ड बनाया था।

अपनी रिलीज से पहले ही किसी सामाजिक या राजनैतिक संंस्‍था का विरोध झेलने वाली फिल्‍मों में एक नाम और जुड़ गया है। फिल्‍म का नाम है शोरगुल। इस फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फिल्‍म 24 जून को रिलीज होने वाली है। इस फिल्‍म के लेकर बीजेपी के विधायक संगीत सोम का कहना है कि ये फिल्‍म मुजफ्फरनगर के दंगो को आधार बनाकर बनाई गई है। फिल्‍म में मुजफ्फरनगर दंंगोंं का दोषी उन्‍हें ही बताया गया है। संंगीत सोम ने इस फिल्‍म के सम्‍बन्‍ध में आगे कहा कि वो किसी भी हाल में इस फिल्‍म को रिलीज नही होने देंंगे चाहे उन्‍हे इसके लिए किसी भी हद तक जाना पड़े।

कुछ हिन्दू संगठन इस फिल्म की रिलीज के खिलाफ कोर्ट भी चले गए है। संगीत सोम इस फिल्‍म के सम्‍बन्‍ध में ये कह रहे है कि इस फिल्‍म को कांग्रेस और सपा ने मिल कर बनवाया है।

फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गयी है इस मुद्दे पर भाजपा संघर्ष के मूड में नजर आ रही है खास कर संगीत सोम इस फ़िल्म के विरोध में नजर आ रहे है।

वहीं फिल्म शोरगुल पर रोक लगाने की जनहित याचिका हाईकोर्ट की लखनऊ खण्डपीठ में दाखिल की गई हैं। फिल्म में किरदार मुजफ्फरनगर दंगों की पृष्ठभूमि के लिहाज से तैयार किए गए हैं। फिल्म 24 जून को रिलीज होना है। गौर करने वाली बात ये है कि इस फिल्म के गाने कपिल सिब्बल ने लिखे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें