हरियाणा: रव‍िवार से शुरू हो रहे जाट आंदोलन को देखते हुए एक दिन पहले ही दिल्ली से सटे सोनीपत में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है।

पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए खट्टर सरकार ने पहले से ही 8 जिलों में धारा 144 लगाई हुई है। जबकि राज्य में अर्धसैनिक बलों की 55 कंपनियां तैनात हैं ताकि किसी भी हिंसक घटना को रोका जा सके।

कई जाट नेताओं ने रविवार से फिर से जाट आरक्षण के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू करने का ऐलान किया था। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने जाट एवं अन्य समुदाय के लिए आरक्षण कोटे की अधिसूचना पर रोक लगा दी थी।

पुलिस अधिकारी अतुल कुमार ने बताया कि 6 संगठनों ने बातचीत के बाद आंदोलन वापस ले लिया है। जैसिया गांव में एक ग्रुप विरोध प्रदर्शन करेगा इसके अलावा शहर में हालात पूरी तरह शांतिपूर्ण हैं। किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए पूरी तैयारी है और उपद्रव की कोई वारदात को अंजाम नहीं देने दिया जायेगा।

आल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) ने फिर से आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया है लेकिन जाट समुदाय के कुछ अन्य वर्गो और उनके नेताओं ने इस आंदोलन में शामिल होने से मना कर दिया है और वो अलग हो गए हैं।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें