Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Entertainment News

‘मैं यहां ओरिजिनल कंटेंट के साथ म्यूजिक की विरासत को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा ‘ : ऋतिक रहमान

अपने सीनियर्स से प्रेरणा लेते हुए और संगीत की दुनिया में उनके फुटप्रिंट पर चलते हुए, ऋतिक रहमान, जिन्हें ऋतिक के नाम से भी जाना जाता है, जल्द ही टी-सीरीज और जी म्यूजिक कंपनी जैसे दिग्गजों के साथ हाथ मिलाने जा रहें है।

नॉर्थ ईस्ट से आए ज़ुबीन गर्ग, पापोन, अनुराग सैकिया जैसे कई और टैलेंटेड लोगों ने संगीत की दुनिया में, खासतौर से फिल्मों और सोलो एल्बम्स में अपनी जगह बनाई है। ऐसे में अब यंग और ब्राइट ऋतिक मल्टी टैलेंटेड क्रिएटिव स्ट्रीक के साथ इस विरासत को आगे ले जा रहे हैं।

ऋतिक अपने फैंस के बीच ‘इनपलो को’ और मेरे रहनुमा’ जैसे गानों के लिए पॉपुलर है और अब यंग-गन ने अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स  के लिए टी-सीरीज और जी म्यूजिक कंपनी के साथ करार किया है।

ऐसे में, ऋतिक ने अपने उत्साह को शेयर करते हुए कहा, “जहां तक मुझे याद है, म्यूजिक हमेशा से मेरा जुनून रहा है। अपने परिवार की मदद और सपोर्ट से, मैंने यह कदम उठाया। मेरी जर्नी काफी संघर्षपूर्व रही , कई बार दिल भी टूटा लेकिन मै आगे बढ़ता गया।  मेरे पहले सांग ‘इन पलो को’ काफी अच्छा रेपोंसे मिला और मेरे दूसरे गाने, मेरे रहनुमा ने मेरी फैन फॉलोइंग को मजबूत कर दिया । अब मैं टी-सीरीज और जी म्यूजिक के लिए कुछ गाने कंपोज कर रहा हूं जो जल्द ही रिलीज होंगे ।

इन गानों को कंपोज करने के अलावा, ऋतिक ने कई नेशनल और इंटरनेशनल संगीत निर्देशकों और साउंड इंजीनियरों के साथ गाने पर काम किया है और उनकी सहायता की है।

ऋतिक ने अपनी इस जर्नी के बारे में बात करते हुए बताया, “मैं यंग हूं, शायद असम का सबसे कम उम्र का संगीतकार हूं, और मैं सीखने के लिए तैयार हूं। मेरे हालिया अंतर्राष्ट्रीय सहयोग ने मुझे ओरिजिनल कंटेंट की वैल्यू को समझने में मदद की और अब यही मेरा मोटो है, ओरिजिनल, फ्रेश और वाइब्रेंट कंटेट बनाने के साथ-साथ मैं अपने गीतों के जरिए कहानियां बताना चाहता हूं”।

ऋतिक ने आगे कहा, “भारत में म्यूजिक जीवन का एक हिस्सा है, और मैं पूरे देश की बात कर रहा हूं। हम इतने विविध हैं पर फिर भी हमारी धुन और आत्मीयता बरकरार है। यह हमारे राष्ट्र की सुंदरता है। मैं किसी दिन सभी को गौरवान्वित करूंगा l

Related posts

Madhurima Tuli: I Will Definitely Be A Part Of More Music Videos.

Desk
4 years ago

Have you tasted the ‘Shah Rukh Paan’ yet ?

Minni Dixit
7 years ago

Watch what the ‘Fukrey’ are up to in their new teaser!

Minni Dixit
7 years ago
Exit mobile version