Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Entertainment News

‘मुददा ३७० जे एंड के’ – राकेश सावंत का एक दमदार प्रयास (न्यूज हेल्पलाइन रिव्यू – रेटिंग- ३.५ )

आर्टिकल ३७० एक ऐसा मौज़ू है जिसे सिनेमा के माध्यम से दर्शाना एक बहोत ही कठिन और ज़िम्मेदारी का काम है. ये इतना ही कठिन है जितना की सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दे पर फिल्म बनाना, लेकिन हम सब विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी : ध सर्जिकल स्ट्राइक ‘ की ज़बरदस्त कामयाबी को देख चुके है. ‘मुददा ३७०  जे एंड के’ भी आर्टिकल ३७० जैसे बहोत ही नाज़ुक मुद्दे को जनता तक पहुंचाने का एक विनम्र प्रयास है जिसे डायरेक्टर ने बखूबी बड़ी ही ज़िम्मेदारी के साथ निभाया है. 

फिल्म की कहानी टेररिस्ट और इंडियन आर्मी के बीच हो रहे एनकाउंटर के साथ शुरू होती है। इसी से आप समझ गये होगे कि फिल्म की कहानी कितनी दमदार है।

 राकेश सावंत के डायरेक्शन में बनी फिल्ममुददा ३७०  जे एंड केकी कहानी में जम्मूकश्मीर में आर्टिकल ३७०  के आने से, लोगों के जीवन पर इसकी वजह से पड़ने वाले प्रभावों को दिखाया गया है।

 फिल्म में मनोज जोशी, राज जुत्शी, अनीता राज, मोहन कपूर, सुजाता मेहता, अंजली पांडे, तन्वी टंडन, राखी सावंत, हितेन तेजवानी, जरीना वहाब और पंकज धीर जैसे कलाकार है।

 कहानी एक कश्मीरी पंडित लड़के की है जिसे कश्मीरी मुस्लिम लड़की से प्यार हो जाता है। दोनों ही अपनी जिंदगी खुशहाली और शांति के साथ जीना चाहते हैं, लेकिन अलगअलग जाति के होने के कारण कुछ लोगों को ये बात मंजूर नही होती है।

 राकेश सावंत ने इस मुद्दे पर बहुत ही जबरदस्त कहानी बनाकर दर्शकों के सामने पेश की है। फिल्म की कहानी के जरिये राकेश ने जम्मूकश्मीर के रिअल मुद्दों को दिखाने की कोशिश की है।

 लीड एक्टर हितेन तेजवानी ने फिल्म में मल्टी लेयर्ड कैरेक्टर का किरदार बहुत ही बेहतरीन तरह से निभाया है। दूसरे जाति की लड़की से प्यार करने के कारण हितेन को भारी कीमत चुकानी पड़ती है।

 कुछ सामाजिक मुद्दों को बाहर लाने के लिए जरीन वहाब, राज जुत्शी, अनीता राज और मोहन कपूर जैसे दिग्गज एक्टर्स ने काफी अच्छा काम किया है।

 एक अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्म होने के बावजूद, किसी ना किसी प्वाइंट पर फिल्म में आपको कुछ कमी नजर आएंगी। फिल्म की कास्ट काफी बड़ी है तो सभी कैरेक्टर को उनकी बैक स्टोरी के साथ याद रखना याद रखना थोड़ा कठिन है।

 फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर कहीं ना कहीं आपको निराश कर देगें। फिल्म का केवल एक ही सॉन्ग अच्छा है, जिसे आशा भोसले ने गाया है। यह गाना राखी सावंत पर फिल्माया गया है।

 फिल्म में आशा भोसले, शान, पलक मुच्छल, असीस कौर, शाहिद माल्या और मुदस्सर अली जैसे सिंगर्स है।

फिल्म को अवनी कमल, डॉ अतुल कृष्ण और भंवर सिंह पुंडेर ने सुभाष मीडिया लिमिटेड के तहत जयस फिल्म्स के साथ कोलाबोरेट करके प्रोड्यूस किया है।

 

Related posts

रिलीज़ हुआ विद्या बालन की फिल्म ‘बेगम जान’ का फर्स्ट लुक!

Nikki Jaiswal
8 years ago

Amit Sadh to be honored with Dada Saheb Phalke Film Awards 2018

Ketki Chaturvedi
6 years ago

कपिल शर्मा ने सुनील ग्रोवर की फिल्म के प्रमोशन से किया इनकार!

Sudhir Kumar
7 years ago
Exit mobile version