आज पूरा बॉलीवुड शोक की लहर में डूब चुका है. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और जानी मानी एक्ट्रेस श्रीदेवी ने आज हिंदी सीनेमा से अलविदा बोल दिया है. दुबई में देर रात दिल का दौरा (कार्डियक अरेस्ट) पड़ने से 54 साल की इस अदाकारा का निधन होने से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है. वहीँ उनके निधन के पहले की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं.

दिल का दौरा पड़ने से श्रीदेवी का निधन: 

आपको बता दें कि दुबई में श्रीदेवी एक शादी समारोह में शिरकत करने गई थीं. उनके साथ पति बॉनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर भी थीं. जबकि बड़ी बेटी अपनी पहली फिल्म धड़क की शूटिंग को लेकर मुंबई में ही हैं.

sridevi dies dubai
sridevi dies dubai

दुबई में मोहित मारवाह की शादी थी. मोहित बॉनी, अनिल और संजय कपूर के भांजे हैं. इस शादी में श्रीदेवी भी शामिल हुई थीं. उनके साथ बेटी खुशी, अनिल कपूर भी मौजूद थे. श्रीदेवी ने कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. जबकि शादी समारोह की कुछ और तस्वीरें भी सामने आई हैं.

actress sridevi
actress sridevi

वे भांजे मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने के लिए दुबई गई थीं. वहीँ प्रधानमंत्री मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है.  अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रियंका चोपड़ा समेत तमाम कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

actress sridevi
actress sridevi

आपको बता दें कि अमिताभ ने देर रात ट्वीट कर कहा- “न जानें क्यों, एक अजीब सी घबराहट हो रही है.” श्रीदेवी को 2013 में पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया था.

actress sridevi
actress sridevi

चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था. इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश मूवी में कमबैक कर उन्होंने पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी.

यहां होगा अंतिम संस्कार: 

आपको बता दें कि श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में होगा और उनके पार्थिव शरीर को दुबई से लाया जा रहा है. बोनी के परिवार के लोग शादी के बाद दुबई से लौट आए थे, लेकिन बोनी, श्रीदेवी और खुशी वहीं रुक गए थे। बड़ी बेटी जाह्नवी अपनी एक फिल्म की शूटिंग के चलते दुबई नहीं जा पाई थीं.

इस फिल्म से किया था डेब्यू:

आपको बता दें कि 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में जन्मीं श्रीदेवी ने 1975 में आई फिल्म ‘जूली’ से डेब्यू किया था। इसमें वे चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आई थीं। 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नही देखा.

sridevi
sridevi

बता दें कि श्रीदेवी ने आखिरी बार ‘मॉम’ फिल्म में काम किया, जो 7 जुलाई 2017 में हुई थीं। इसके पहले वे 2012 में आई फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में नजर आई थीं.

PHOTOS: जमाई राजा की संस्कारी बहू ने उड़ाए सबके होश, मचा हड़कंप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें